Sunday , October 27 2024

घर की कच्ची दीवार ढहने से माता- पिता सहित एक बेटे की दबकर मौत ,तीन बेटे घायल

फोटो- मौके पर मौजूद जिलाधिकारी  प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव व पुलिस कप्तान चारू निगम

औरैया। योगेंद्र गुप्ता।

• घायलों को पुलिस व गांव के लोगो द्वारा रेस्क्यू कर बाहर निकाल कर अस्पताल में कराया गया भर्ती

• घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी,पुलिस कप्तान पहुंचे मौके पर 

• मुंशी प्रेम चंद्र की कहानी के पात्र हल्कू की तरह छप्पर के नीचे पूस की ठंडी राते काट रहा था मृतक इंद्र वीर का परिवार 

• एक साथ तीन मौतों से गांव में पसरा सन्नाटा 

औरैया जनपद के बिधूना क्षेत्र के एक गांव में घर के छप्पर के नीचे सो रहे एक परिवार के ऊपर कच्ची दीवार गिरने से दंपति सहित 4 बच्चे दबकर घायल हो गए ग्रामीणों व पुलिस की मदद से रेस्क्यू कर सभी को एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना ले जाया गया जहां डाक्टरों की टीम ने एक पुत्र सहित दंपति को मृत घोषित कर दिया गंभीर घायल दो पुत्रों को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

फ़ोटो- टार्च की रोशनी में दबे लोगो को बाहर निकालते ग्रामीण

औरैया जनपद के विधूना तहसील के कुदरकोट थाना अंतर्गत गोपियापुर गांव में शनिवार को तड़के एक परिवार के 6 लोग जिनमे दंपति सहित उनके चार बेटे जो एक साथ सो रहे थे उसी समय घर की एक कच्ची दीवार ढह गई जिसमें सभी दब गए ,दीवार गिरने की आवाज से आस पास के लोग अचानक जाग गए तत्काल ग्रामीणों व पुलिस की मदद से दवे लोगों को बाहर निकाला गया। मौके पर पहुंची एंबुलेंस की मदद से गंभीर अवस्था में घर का मुखिया इंद्रवीर 45 वर्ष ,पत्नी शकुंतला उम्र40 वर्ष, पुत्र विकास 13वर्ष ,पुत्र आकाश 14वर्ष, पुत्र अनुराग 10वर्ष,पुत्र अंशु 6 वर्ष को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना लाया गया जहां पर डाक्टरों ने पति शिववीर ,पत्नी शकुंतला एवं बेटा विकास को मृत घोषित कर दियाऔर दो बेटों की हालत गंभीर देखते हुए सैफई रिम्स रेफर कर दिया और एक को हल्की चोट होने पर उपचार दिया।

फोटो- घायलों को अस्पताल में भर्ती कराते गांव के लोग व पुलिस के जबान

जानकारी के अनुसार इन्द्र वीर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी वह खाना बनाने का काम करता था कच्ची दीवार पर रखे छप्पर के नीचे अपने परिवार के साथ गुजर करता था और बेचारा उसी में सपरिवार ठिठुरन भरी पूस की ठंडी राते काट रहा था।

घटना की जानकारी मिलते ही जिला अधिकारी प्रकाश चंद्र श्री वास्तव औरैया एवं पुलिस कप्तान चारू निगम ने घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति को देखा और अस्पताल पहुंच कर घायल बच्चो का हाल चाल लिया । घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने जांच के निर्देश देते हुए परिवार को हर संभव सरकारी आर्थिक मदद उपलब्ध कराने की बात कही।

घटना के बाद पूरे गांव में शोक का माहौल बना रहा।