Sunday , October 27 2024

सीपुरा गांव के एक यादव परिवार में शॉर्ट सर्किट से आग, 2 लाख का सामान स्वाहा

फोटो: आग से स्वाहा हुआ गृहस्थी का सामान

जसवंतनगर (इटावा)। शुक्रवार रात क्षेत्र के मल्हूपुर मौजा के सीपुरा गांव में एक पक्के मकान के अंदर आग लगने से गृहस्थी का दो लाख रुपए से ज्यादा का सामान राख हो गया।

आग रात 10 बजे के आसपास तब लगी, जब गांव के यशवीर सिंह यादव पुत्र रमेश सिंह के घर के लोग खाना खा पीकर सोने के लिए अपने बिस्तरों पर चले गए थे। तभी घर के एक हिस्से में धुआं उठना शुरू हुआ और देखते ही देखते लपटें उठने लगी। आग ने धीरे-धीरे और भी कमरों को लपेट में ले लिया। सामान धू धू कर जलने लगा और आसपास लपटों और धुआं से दहशत से घर के लोग बाहर भागे।

आग देख अड़ोसी-पड़ोसी दौड़े और फायर ब्रिगेड तथा हेल्पलाइन नंबर 112 पर सूचित किया गया। गांव वाले आग बुझाने में तत्परता से जुटे ,मगर जब तक आग बुझाई जाती और फायर ब्रिगेड पहुंचती घर के फ्रिज, कूलर, सोफा, बेड ,कपड़े गल्ला आदि लगभग दो लाख का सामान जलकर राख हो गए।करीब डेढ़ घंटा तक आग बुझाने की कार्रवाई चलती रही।

बताया गया है कि आग का कारण बिजली की लाइन में शॉर्टकट होना सामने आया है। शनिवार सुबह घटना की सूचना सुन मौके पर क्षेत्रीय लेखपाल पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया। गृह मालिक यशवीर ने शासन प्रशासन से सहायता की मांग की है।

*वेदव्रत गुप्ता