Sunday , October 27 2024

मानव श्रृंखला का निर्माण कर दिलाई सड़क सुरक्षा की शपथ

ब्यूरो चीफ अंकित कुमार/माधव संदेश

करहल : सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के अवसर पर करहल में 10 हजार लोगों की मानव श्रृंखला का निर्माण कर सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गयी । उपजिलाधिकारी गोपाल शर्मा ने छात्र छात्राओं समेत नगर के लोगों को हेलमेट , सीट बैल्ट पहनने , सड़क दुर्घटना में घायल की मदद करने , सड़क सुरक्षा के नियमो का पालन करने की शपथ दिलाई । उपजिलाधिकारी ने बताया कि करहल में स्कूली छात्रों और नगर के लोगों के सहयोग से करीब 10 हजार लोगो की मानव श्रृंखला का निर्माण कर सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गयी है । तहसीलदार अभयराज पाण्डेय ने कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करके रोड़ पर होने वाली दुर्घटनाओं को टाला जा सकता है। दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करना चाहिए। ईओ प्रभात रंजन यादव ने कहा कि वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें । शराब पीकर वाहन नही चलाना चाहिए । सड़क दुर्घटना में घायल की मदद के लिए तत्पर रहना चाहिए । क्षेत्राधिकारी चंद्रकेश सिंह और प्रभारी निरीक्षक कुशलपाल सिंह ने पुलिस बल के साथ सुरक्षा में तैनात रहे।

कार्यक्रम में आजाद हिंद इंटर कॉलेज , जैन इंटर कॉलेज , नरसिंह यादव इंटर कॉलेज , राजकीय कन्या इंटर कॉलेज , विवेकानंद स्कूल , मदन मोहन स्कूल के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया । छात्र छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक और स्लोगन लिखी पट्टियों से लोगों को सड़क सुरक्षा के लिए जागरूक किया।

कार्यक्रम में नायब तहसीलदार अविनाश कुमार , संतोष राजौरिया , नरसिंह यादव इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य मनीष त्रिपाठी , आजाद हिंद इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या रामकिशोरी यादव , जैन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य यदुवीर नारायण दुबे , राजकीय कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या मंजूषलता यादव समेत तहसील स्टाफ के सदस्य व नगर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।