Sunday , October 27 2024

नगला पासी दबंगों ने दोबारा कब्जा जमाकर गांव का पानी रोका

फ़ोटो: उपजिलाधिकारी से शिकायत करने पहुंचे ग्राम नगला पसी के ग्रामीण

जसवंतनगर(इटावा)। आलई गांव के मजरा नगला पसी में दो वर्ष पूर्व गांव की ऊसर जमीन पर अवैध कब्जा हटाए जाने के बाद दबंगों ने फिर से उस जमीन पर अपना कब्जा जमा ली जिससे गांव में ग्रामीणों के घरों में पानी भर रहा है।

मंगलवार को उक्त ग्राम सभा के सतेंद्र यादव के नेतृत्व में ग्राम नंगला पसी के रामवीर सिंह, अतर सिंह ,प्रमोद कुमार ,अजीत सिंह, अभिषेक यादव ,पुनीत कुमार, पवन कुमार ,महावीर सिंह ,राजपाल सिंह, संदीप कुमार आदि लोग उप जिलाधिकारी ज्योत्सना बंधु से मिले और उन्होंने शिकायत की कि 29 सितंबर 2020 को राजस्व टीम ने मय पुलिस बल के साथ कब्जे को पूर्ण बेदखली के बाद अतिक्रमण मुक्त कराया था, परंतु दबंग लोगों ने फिर से कब्जा कर लिया है । उक्त जगह ग्राम सभा की उसर भूमि में दर्ज है, जिस पर ग्रामीणों के मकानों का पानी एकत्रित होता है। गड्ढे की शक्ल में तालाब स्थिति है।

उपरोक्त गाटा संख्या पर ग्राम सभा एवं प्रशासनिक कार्रवाई के बाद तालाब खुदवाना प्रस्तावित था। ग्राम प्रधान ने अपने चहेते लोगों को लाभ पहुंचाने की दृष्टि से कब्जे करा दिए हैं। वह लोग पक्के ईट के खरंजे को उखाड़कर बीच तालाब से जबरन रास्ते का निर्माण कराना चाह रहे हैं।

उप जिलाधिकारी द्वारा इस मामले में क्षेत्रीय लेखपाल से तुरंत जांच कर आख्या मांगी है

*वेदव्रत गुप्ता