Sunday , October 27 2024

गणतंत्र दिवस पर धूमधाम से विद्यालयो में किया गया संस्कृति कार्यक्रमों का आयोजन

घनश्याम शर्मा। ताखा ऊसराहार। गणतंत्र दिवस भारत का एक राष्ट्रिय त्यौहार है जिसे हम हर साल 26 जनवरी को खुशी और उत्साह के साथ मनाते है। इसी दिन 1950 को 10.18 पर भारत का संविधान लागू हुआ था।

2023 में भारत अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (रिपब्लिक डे) समारोह पर भारत के राष्ट्रपति द्वारा भारतीय राष्ट्र ध्वज को फहराया जाता है और इसके बाद सामूहिक रूप में खड़े हो,राष्ट्रगान गाया जाता है।

इसी क्रम में आज गणतन्त्र दिवस पर श्री राजकुमार मेमोरियल डॉ० भीमराव अंबेडकर इंटर कॉलेज बदरियापूट मैं गणतंत्र दिवस के उपलक्ष मैं विद्यालय में जिलेदार सिंह प्रधान कुदरेल ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का फीता काटकर शुभारंभ किया व गणतंत्र दिवस का उत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।सभी को गणतंत्र दिवस की बधाइयां देतेे हुए कहा कि यह उत्सव भारत की एकता व अखण्डता को मजबूत करने का उत्सव है कार्यक्रम में जिलेदार (प्रधान ) संजीव (प्रधान )नगरिया खानाबांध सुरेन्द्र डीलर संदीप शर्मा , हिमांशु शाक्य महक खानम ,विजय सदाम, अन्य लोग मौजूद रहे।

इसी क्रम में पंडित बाबू राम मिश्र इंटर कालेज में भी बड़े ही धूम धाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया .बम्ह्नीपुर इंटर कालेज में कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण रहा। कार्यक्रम के अंत में इसके बाद विद्यालय के प्रबंधक सुषमा मिश्रा मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर स्वागत किया व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। विद्यालय के प्रधानाचार्या त्रियुगीनारायण।

ने सभी छात्र/छात्राओं, अतिथियों को धन्यवाद दिया व उत्कृष्ट छात्रों को प्रमाण पत्र दिए व उपहार देते हुए कहा कि हमारा विद्यालय अपने छात्र/छात्राओं में देश प्रेम की भावना का विकास करने पर विशेष ध्यान दे रहा है। कार्यक्रम में पंकज मिश्रा, दिलीप, सुदीप ,जितेन्द्र मिश्रा, डीडी मिश्रा,संजू घनश्याम बाबू शर्मा उपस्थित रहे।