Sunday , October 27 2024

सड़क सुरक्षा माह के 25वें दिन टेंपो चालक,ई रिक्शा चालक एवं यात्रियों की जनजागरूकता अभियान 

इटावा (घनश्याम शर्मा )। इटावा वाहन चालको को जागरूक करने के लिए चला जागरूकता अभियान. एआरटीओ ब्रजेश कुमार ने कहा वाहन चलाते समय यातायात संकेतों का पालन अवश्य करें. सावधानी हटने से ही दुर्घटना घटती है।

सड़क सुरक्षा माह के 25वें दिन टेंपो चालक,ई रिक्शा चालक एवं यात्रियों की जनजागरूकता के लिए रोडवेज बस स्टैंड परिसर एवं रेलवे स्टेशन परिसर में जनजागरूकता अभियान (वर्कशॉप ) चलाया गया रोडवेज बस स्टेशन परिसर में सेवा प्रबंधक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम इटावा एस के नागर ने यात्रियों चालको एवं परिचालकों को बताया जब भी हम सड़क पर वाहन लेकर निकले तो यातायात संकेतों का पालन करें तथा यदि कहीं भी पुलिस अथवा ट्रैफिक पुलिस द्वारा आपको संकेत दिए जाते हैं तो आप इसका अनुपालन करें अपने परिवार में अवयस्क बच्चों को किसी भी दशा में बाइक न चलाने दें हमें स्वयं जागरूक होकर सड़क दुर्घटना में सड़क दुर्घटनाओं को कम करना होगा जिससे होने वाली क्षति को रोका जा सके | राजकुमार शर्मा यातायात प्रभारी इटावा द्वारा बताया गया कि सड़क के संकेतकों पालन अनिवार्य रूप से करें सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ब्रजेश कुमार ने बताया सड़क पर वाहन चलाते समय अपने मस्तिष्क को संतुलित रखे नशीली दवा अथवा शराब के नशे में वाहन कभी भी न चलाए.. इटावा एस के नागर ने बताया की दो पहिए वाहन से जाएं तो बिना हेलमेट के ना निकले और यदि चार पहिया वाहन चला रहे हैं तो सीट बेल्ट का अवश्य प्रयोग करें साथ ही साथ यातायात संकेतों का पालन करें। यातायात प्रभारी राजकुमार ने शर्मा कि सड़क के संकेतकों पालन करने और सुरक्षित यात्रा करने के लिये जागरूक किया।

एआरटीओ ब्रजेश कुमार ने सड़क पर वाहन चलाते समय बरती जाने वाली सावधानियां नियंत्रित गति सीमा में वाहन को चलाने के लिए जागरूक किया और अपने मस्तिष्क को संतुलित रखते हुए दवा अथवा शराब के नशे में वाहन कभी नही चलाने के संबंध में जागरूक किया। क्षेत्रीय प्रबंधक बी .के. अग्रवाल ने जनमानस को गुड सेमेरिटन के संबंध में जानकारी दी।