Sunday , October 27 2024

टॉयलेट क्लीनर पीकर एक विवाहिता ने दे दी अपनी जान

फ़ोटो: फाइल फोटो मृतका सुशीला देवी

जसवंतनगर(इटावा)। क्षेत्र के ग्राम सकौआ में एक विवाहिता ने जहरीली हार्पिक टॉयलेट क्लीनर का सेवन कर लिया। गंभीर हालत में उसे सैफई पीजीआई भर्ती कराया गया, जहां सोमवार सुबह उसने दम तोड़ दिया।

बताया गया है कि उक्त गांव निवासी संदीप कुमार प्रजापति की पत्नी सुशीला देवी उम्र 30 वर्ष ने रविवार की सुबह साढ़े छह बजे बाथरूमों में उपयोग की जाने वाली हार्पिक पी ली, जिसके चलते उसकी हालत बिगड़ने पर उसके परिजन सैफई पीजीआई ले गए, जहां डॉक्टरों द्वारा इलाज किए जाने के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

मृतका के पति संदीप कुमार ने थाना जसवंतनगर में तहरीर देते बताया है की उसकी पत्नी सुशीला गांव में एक समूह कार्यकत्री का काम कर रही थी। उसके साथ गांव की एक महिला रेखा पत्नी पंकज कुमार भी कार्यकत्री थी। 6 महीने पूर्व रेखा ने अपनी सोने की एक जंजीर पूठन सकरौली गांव के एक ज्वेलर्स राधाकृष्ण ज्वेलर्स , जिसके प्रोपराइटर आरजू पुत्र राकेश कुमार हैं, के यहां गिरवी रखवाई थी। बाद में यह जंजीर सोने की बजाय खराब धातु की बनी होने पर ज्वेलर्स ने सुशीला पर जंजीर के खराब होने और जंजीर छुड़वाने और हिसाब कराने का दबाव बनाना शुरू किया। सुशीला के कहने पर भी जब रेखा ने न तो जंजीर छुड़ाई और न पैसे जमा कराये साथ ही उसने उल्टे धमकी भी दी।ज्वेलर्स भी अलग सुशीला को परेशान कर रहा था।अतः इन दोनों से तंग आकर सुशीला ने आत्महत्या का कदम उठाया।

पति ने सर्राफ और रेखा के विरुद्ध आत्म हत्या के लिए प्रेरित करने का मुकद्दमा दर्ज करने की तहरीर में अपील की है।

*वेदव्रत गुप्ता