Sunday , October 27 2024

सब्जी विक्रेता की फेसबुक और व्हाट्सएप आई डी हैक कर मांगे जा रहे रुपये

फोटो – सब्जी विक्रेता हासिम

जसवंतनगर(इटावा)। हैकर्स द्वारा लोगों के व्हाट्सएप और फेसबुक आईडी को हैक कर और उन्हे मैसेज भेज कर रुपयों की मांग किए जाने का सिलसिला जारी है।। ऐसे लोग ऐसे शातिर हैं कि व्हाट्सएप और फेसबुक पर जुड़े दोस्तों से लाचारी का बहाना करके पेटीएम, गूगल पे और अन्य डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए रुपयों की मांग कर रहे हैं।

जसवंतनगर कस्बे के निवासी सब्जी विक्रेता हासिम की फेसबुक और व्हाट्सएप हैक कर लिया गया है।। उसकी आईडी को करने के बाद उसके नंबर से जुड़े दोस्तों को व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से लाचारी का बहाना बनाकर रुपये मांगे जाने लगे हैं।।

।इसकी जानकारी कुछ लोगों को हुई तो उन्होंने हासिम के पर्सनल मोबाइल नंबर पर फोन कर संपर्क किया। हालांकि उन्होंने फेसबुक और व्हाट्सएप दोनों पर लोगों को जागरूक कर दिया है। मैसेज भी डाल दिया है साथ ही जसवंतनगर पुलिस को कार्यवाही के लिए तहरीर भी दी है।

थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश सोलंकी का कहना है कि कोई भी व्यक्ति इस तरह के सोशल प्लेटफार्म्स पर पर किसी दूसरे के मोबाइल नंबर से पैसे मांगता है, तो कतई रुपये न दें। जागरूक रहकर संबंधित व्यक्ति को तत्काल बताएं। पुलिस को भी सूचित करें।

*वेदव्रत गुप्ता