Sunday , October 27 2024

हाईवे निर्माण कंपनी के लिए काम करने वाली फर्म की मालकिन धरने पर बैठी

फ़ोटो: धरने पर बैठी महिला संजू, तथा दोनो पक्षो से बात करते एसडीएम कौशल किशोर , मॉडर्न तहसील के गेट पर धरने पर बैठी महिला संजू देवी

जसवंतनगर(इटावा) । हाईवे निर्माण में एक कंपनी के लिए काम करने वाली ठेकेदारनी महिला ने यहां मॉडर्न तहसील के सामने शुक्रवार से धरना आरंभ कर आत्महत्या करने तक की धमकी दी है । उस महिला का आरोप है कि एक कंपनी ने उसका 80 लाख रुपए का पेमेंट 3 वर्षों से नहीं किया है। अब हमारा यह पैसा व्याज सहित एक करोड़ से ज्यादा हो गया है।

बाद में लगभग 4 घण्टे बाद एसडीएम कौशल किशोर तथा क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान ने पीड़ित तथा कंपनी मैनेजर को बुलाकर बातचीत कराई है।

महिला संजू देवी पत्नी जे एस यादव निवासी ग्राम शाहजहांपुर, पोस्ट सैफई थाना जसवंतनगर का कहना है कि कंपनी ए एम इंफ्राटेक के मालिकों मुकेश पांडे और सुरेंद्र श्रीवास्तव के खिलाफ एफ आई आर करने के लिए उसने थाना जसवंतनगर में तहरीर दी थी, मगर पुलिस ने तहरीर नहीं लिखी और कंपनी के मालिकों के इशारों पर पुलिस काम कर रही है।

महिला ने बताया है कि उसके नाम से एक फर्म रजिस्टर्ड कृष्णा कंस्ट्रक्शन है। मेरी फर्म को ए एम इंफ्राटेक फर्म ने वर्क ऑर्डर के साथ यहां मलाजनी,जसवंतनगर तथा भाऊपुर, कानपुर में।एक एक किलोमीटर काम करने का आर्डर जनवरी 2019 में दिया था। मेरी कंस्ट्रक्शन कंपनी ने यह काम पूरा करा दिया था, मगर कंपनी के मालिक हमारा 80 लाख रुपया भुगतान नहीं कर रहे हैं । रोज आज – कल करके टाल रहे हैं।

उसने यह भी बताया कि हमने अपने जेवर, प्लॉट ,घर आदि बेचकर कंपनी के वर्क आर्डर के काम को पूरा कराया था।

कंपनी और कंपनी के मालिक हमारा पेमेंट न करके हमारे साथ चारसौबीसी कर रहे है। हम इस वजह से सड़क पर आ गए हैं । हमारे यहां अब खाने पीने तक के लाले पड़ गये है। हमारा पेमेंट कराया जाए, वरना हम धरना देते हुए आत्महत्या करेंगे।

धरने के बाद एसडीएम कौशल किशोर तथा क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान ने.शाम 4 बजे ए एम इंफ्राटेक कंपनी के सुरेंद्र कुमार को बुलाकर पीड़ित महिला से बात कराई । बताया गया कि मामला ग्राम रेपुरा ,थाना शिवली ,जिला कानपुर का है, जहां पर महिला ने काम किया था ।

*वेदव्रत गुप्ता