Sunday , October 27 2024

ऑपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस ने मां से बिछड़ी बच्ची को परिजनों से मिलाया 

अजीतमल : पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत तत्परता दिखाते हुए बाबरपुर कस्बे के मुख्य तिराहे पर मां से बिछड़ कर रो रही बच्ची को परिजनों से मिलवा कर सराहनीय कार्य किया।

शुक्रवार को इटावा के मोहल्ला तकिया निवासी विकास की पत्नी अपने बच्चों के साथ बाबरपुर कस्बे के शांतिनगर मोहल्ला स्थित अपनी बहिन सत्यवती पत्नी मुकेश के यहां आई हुई थी। दोपहर में सभी लोग गृह प्रवेश समारोह में व्यस्त थे। तभी विकास की चार वर्षीय पुत्री काव्या वहां से निकल आई और भटकते हुए बाबरपुर कस्बे के तिराहे पर पहुंच गई। बच्ची को रोता देख तिराहे पर पिकेट में तैनात कांस्टेबल अविनेंद, विकास व रीता ने बच्ची को लेकर चुप कराया। पुलिसकर्मियों द्वारा पूछने पर मासूम बच्ची अपने पिता व मौसी का नाम बता पाई। पुलिसकर्मी बच्ची को लेकर कस्बे में परिजनों की तलाश में पूछताछ कर रहे थे। उधर स्वजन भी बच्ची की खोज कर रहे थे। पुलिस कर्मी बच्ची को लेकर पेट्रोल पंप के पास पहुंचे जहां तलाश करते हुए उसके परिजन भी मिल गए गए। पुलिस ने सकुशल बच्ची को मां के सुपुर्द कर दिया।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि ऑपरेशन मुस्कान के तहत काव्या को उसके परिजनों से मिलवा दिया गया। वहीं परिजनों ने अजीतमल पुलिस के सराहनीय कार्य की सराहना की।

*योगेंद्र गुप्ता