Sunday , October 27 2024

अभिषेक बनर्जी ने किया दावा-“भाजपा नेता अलग राज्य की मांग उठाकर बंगाल के लोगों…”

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ सांसद अभिषेक बनर्जी ने  दावा किया कि राज्य के भाजपा नेता अलग राज्य की मांग उठाकर उत्तर बंगाल के लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं।

बनर्जी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के उस बयान का हवाला देते हुए यह बात कही जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी राज्यों के विभाजन के खिलाफ है।

कूचबिहार के माथाभांगा में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी कभी भी राज्य का विभाजन नहीं होने देगी। उन्होंने कहा, असम के मुख्यमंत्री दावा करते हैं कि वे कभी भी किसी राज्य को विभाजित नहीं करेंगे, वहीं पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता अलग राज्य बनाने के संदेश जारी करते रहते हैं। ये लोग आपको बेवकूफ बना रहे हैं।

बनर्जी मंगलवार को त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले में एक चुनावी रैली में सरमा के बयान का जिक्र कर रहे थे, जहां असम के मुख्यमंत्री ने कहा था कि भाजपा त्रिपुरा की क्षेत्रीय अखंडता के साथ समझौता नहीं करेगी।

उन्होंने कहा, भाजपा सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और भाषाई रूप से मूल निवासियों को सशक्त बनाने के लिए सब कुछ देने को तैयार है लेकिन वह त्रिपुरा के विभाजन के खिलाफ है। ”