Sunday , October 27 2024

यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्रों को चैक करने जसवंतनगर पहुंचे जिलाधिकारी

फ़ोटो: हिन्दू विद्यालय इंटर कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी अवनीश राय

जसवन्तनगर(इटावा)। माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड की शुरू होने वाली हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षाओं मद्देनजर जिला अधिकारी अवनीश राय मंगलवार को व्यवस्थाओं को चैक करने जसवंत नगर इलाके पहुंचे ।

उन्होंने तीन इंटर कॉलेजों जी जी आई सी हिंदू विद्यालय इंटर कालेज और बी एस टी बलरई सेंटरों पर नकल विहीन परीक्षाएं संपन्न कराने की व्यवस्थाओं को चैक करते हुए परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था, लाइट, सीसी कैमरो तथा बोर्ड के प्रश्नपत्रों व प्रपत्रों के रखरखाव को चैक किया।

सबसे पहले कलेक्टर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पहुंचे ,जहां परीक्षा देने के लिए व्यवस्थाओ के साथ ही कक्षों में लगे सीसी कैमरों की दुरुस्तगी और उन्हे ऑनलाइन कराने के निर्देश दिए।

एग्जाम सेंटरों में सर्वदा शुचिता पूर्ण ढंग से परीक्षाएं कराने वाले हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज जब पहुंचे तो वहां प्रधानाचार्य राजेन्द्र प्रसाद यादव से पेपर्स।रखने।की।व्यवस्था जान बेहद संतुष्ट हुए। सी सी टी वी कैमरे भी उन्हे मानक अनुसार कक्षों में लगे मिले। उन्हे बताया गया कि हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज केंद्र पर पिछले वर्षों में आई शिक्षा विभाग की अधिकतर अधिकारियों ने यहां की परीक्षा व्यवस्था की सदैव तारीफ की है।

अंत में डीएम बी एस टी इंटर कॉलेज बलरई पहुचे जहा पर सुरक्षा व्यवस्थाओं के हेतु जानकारी ली।

पत्रकारों से बातचीत में जिलाधकारी ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप हर हालत में नकल विहीन परीक्षाऐं जिले भर में कराई जानी है। इसलिए व ह व्यवस्थाऐं चैक करने निकले हैं।

उनके साथ अपर जिलाधिकारी जयप्रकाश , एसडीएम जसवंतनगर कौशल किशोर भी मौजूद रहे।

*वेदव्रत गुप्ता