Saturday , October 26 2024

ससुरालियों से उत्पीड़ित महिला ने पेड़ पर लटक कर फांसी लगाई

फ़ोटो: इंसेक्ट मेंमृतका की फ़ाइल फ़ोटो, तथा जांच पड़ताल करते क्षेत्राधिकारी तथा प्रभारी निरीक्षक

जसवन्तनगर(इटावा)। इलाके के नगला हरचंद्र गांव में शुक्रवार रात एक 28 वर्षीय विवाहिता महिला ने घर की पीछे खड़े बकायन के पेड़ में रस्सी बाध और उससे लटक फांसी लगा ली।

मृतका के मायका पक्ष से पहुंचे उसके भाई का आरोप है कि उसकी बहिन राधा देवी उर्फ स्वेता को ससुराली जन उत्पीड़ित करते थे,जिसके चलते उसने आत्महत्या का यह कदम उठाया है।

उपरोक्त गांव के सुशील शाक्य पुत्र स्वर्गीय शिवनाथ का विवाह नवंबर 2014 में सरसई नावर ,थाना ऊसराहार निवासी रामकिशन की पुत्री राधा देवी उर्फ श्वेता के साथ हुआ था।

बीती रात जब उसका पति गांव की एक बारात गया हुआ था।घर पर कोई नहीं था। सास, देवर, देवरानी कमरे में थे। बच्चे सो रहे थे। राधा देवी ने मौका पाकर घर के पीछे खड़े पेड़ से फांसी लगा ली।

शनिवार सुबह पति सुशील बरात से लौटा ,तो उसने अपनी पत्नी राधा को कमरे में नही पाया। खोजा तो वह पेड़ पर लटकी मिली। उसने घटना की सूचना मृतका के परिजनों को दी।

मृतका के भाई अवनीश द्वारा बाद में घटना की जानकारी थाना पुलिस को दी गई। मोके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान तथा प्रभारी निरीक्षक मुकेश सोलंकी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

स्व राधा अपने पीछे एक बेटा प्रिंस(7वर्ष) तथा पुत्री सृष्टि (5 वर्ष) को छोड़ गई है। थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतका के पति की तहरीर पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतका के भाई अवनीश कुमार ने बताया मेरी बहन 3 माह से अपने मायके में ही थी उसकी तबीयत खराब रहती थी ,जिससे वह घरेलू काम नहीं कर पाती थी और ससुराल जन उसे परेशान करते थे 10 दिन पूर्व ही ससुराल आई थी।

*वेदव्रत गुप्ता