Sunday , October 27 2024

वीरेंद्र यादव को राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी का सदस्य बनाए जाने पर बधाईयों का तांता

माधव संदेश/ ब्यूरो चीफ रायबरेली 

रायबरेली । “मंजिले उन्हें ही मिलती हैं जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता हौंसलों से उड़ान होती है” उक्त पंक्तियां जिले के एक समाजसेवी नवयुवक ने सार्थक कर दिखाया है । उत्तर प्रदेश के इकलौते संसदीय क्षेत्र में लगातार सामाजिक कार्यों में सरोबार रहने वाले होनहार युवा वीरेंद्र यादव को राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी का सदस्य चुने जाने पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा । कांग्रेस के सक्रिय नेता के रूप में अपनी पहचान बना चुके जिला पंचायत सदस्य वीरेंद्र यादव सोशल मीडिया पर भी सुर्खियों में बने हुए हैं । विशेष बातचीत में वीरेंद्र यादव ने बताया कि समाजसेवा ही उनके जीवन का लक्ष्य है । अपने चुने जाने पर उन्होंने कहा कि वह गांधी परिवार के आदर्शों और पार्टी के निर्देशों पर चलते हुए पार्टी के विकास कार्यों तथा जनता की हितकारी नीतियों को आमजन के बीच लेकर जा रहे हैं । बताते चलें कि बीते दिनों कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की गई जिसमें उत्तर प्रदेश के रायबरेली के वीरेन्द्र का नाम होने की जानकारी उनके समर्थकों को हुई । किसी ने पटाखा दगा करके तो किसी ने मिठाई बाँट कर खुशी जताई । बधाई देने वालों में मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष वीके शुक्ला, निवर्तमान जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी, रवीन्द्र सिंह, विजयशंकर अग्निहोत्री, सुशील पासी, अर्जुन पासी, युवा नेता प्रदीप यादव, लाल गोपाल यादव, मोहित सिंह, आमीन पठान सहित सैकड़ो लोग रहे ।

राजनैतिक उपलब्धियां

रायबरेली । वर्ष 2011 में एक युवा अपनी राजनैतिक पारी की शुरुवात करने के बाद नित नए आयाम स्थापित करने में जुटा हुआ है । उल्लेखनीय है कि कांग्रेस में वर्ष 2011 को सदस्य/इकाई अध्यक्ष छात्र संगठन तो उसके बाद वर्ष 2013 में जिलाध्यक्ष छात्र संगठन बनाए गए । उनकी मेहनत का ही नतीजा रहा कि वर्ष 2016 में महासचिव छात्र संगठन उत्तर प्रदेश बना दिया गया ।

पुनःवर्ष 2017 में उपाध्यक्ष छात्र संगठन और फिर उनकी परिपक्वता को देखते हुए 2018 में संगठन सचिव जिला कांग्रेस कमेटी फिर लगातार सक्रियता के चलते वर्ष 2020 में जिला कांग्रेस कमेटी का सचिव बना दिया गया । उसके बाद उनको नेता के रूप में स्थाई पहचान 2021 में डलमऊ की जनता द्वारा जिला पंचायत सदस्य के रूप में चुना जाना एक नए मुकाम हासिल करना रहा ।