Saturday , October 26 2024

इस एडल्ट वेबसाइट को इंस्टाग्राम ने कुछ घंटो के लिए कर दिया बहाल, फिर हुआ कुछ ऐसा

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए हमेशा नया फीचर्स लाता रहता है। इन दिनों वह ब्लू टिक(Blue Tick) के लिए पैसे लेने को लेकर चर्चा में है। इसी बीच उससे भारी मिस्टेक हो गई और कंपनी को माफी मांगनी पड़ी।

दरअसल, इंस्टाग्राम ने एडल्ट वेबसाइट पोर्नहब अकाउंट के दिन कुछ घंटों के लिए गलती से बहाल कर दिया था, जिसे थोड़ी ही देर बाद ब्लॉक कर दिया गया। कंपनी ने इसे एक गलती बताया और माफी मांगते हुए कहा कि पोर्नहब का इंस्टाग्राम अकाउंट रविवार को कुछ घंटों के लिए ऑनलाइन वापस आ गया था, लेकिन वह एक गलती थी।

अगर कोई यूजर्स उसके गाइडलाइन का उल्लंघन करता है तब उसका अकाउंट बंद कर देता है। खासकर अश्लील कंटेंट इंस्टाग्राम पर अपलोड करने की मनाही है। वो वीडियो हो या फोटो, किसी भी फॉर्मेंट में आप ऐसे कंटेंट नहीं डाल सकते, जिससे समाज में एक गलत संदेश जाता हो।

पोर्नहब ने अपनी स्थिति का यह कहते हुए बचाव किया कि इंडस्ट्री में इंस्टाग्राम की अपारदर्शी, भेदभावपूर्ण और अपनी शर्तों और नीतियों के पाखंडी खेल के तहत गलत निर्णय लिया जाता है। पोर्नहब के एक प्रतिनिधि ने कहा कि हमारे इंस्टाग्राम खाते को बहाल करने के कुछ घंटों के भीतर, मेटा ने प्रदर्शित किया है कि इसकी नीतियों का कोई तुक या कारण नहीं है जब उन्होंने किसी भी दिशा-निर्देश का उल्लंघन किए बिना हमारे खाते को फिर से निष्क्रिय कर दिया।