Sunday , October 27 2024

भाजपा नेता का दावा निकाला झूठा, नही निकली कोई जमीन

सैफई/जसवंतनगर। क्षेत्र के नगला सुभान गांव में भाजपा नेता अवनीश जाटव का यह दावा कि दबंग उसकी जमीन पर कब्जा कर उसके खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं। वह फर्जी निकला है। इटावा जिलाधिकारी अवनीश राय ने राजस्व और पुलिस प्रशासन की टीम के जरिए जमीन की नाप जोख कराई, जिसमें भाजपा नेता जाटव का दावा पूरी तरह खारिज पाया गया। भाजपा नेता अवनीश जाटव के नाम कोई भी जमीन नहीं पाई गई।

सैफई के उप जिलाधिकारी रामदयाल की अगुवाई में राजस्व टीम एवं क्षेत्राधिकारी नागेंद्र चौबे ने पुलिस टीम के साथ गहनता के साथ जमीन की नाप जोक की लेकिन नाप जोक में कोई भी जमीन अवनीश जाटव के नाम नहीं पाई गई।

अब प्रशासन ने शिकायत कर्ता भाजपा नेता को सक्षम न्यायालय के जरिये इंसाफ मांगने के लिये कहा है।

मालूम हो कि नंगला सुभान निवासी अवनीश जाटव पुत्र महेंद्र सिंह ने जिलाधिकारी व एसडीएम तथा ट्विटर व सोशल मीडिया पर अपने चचेरे भाई व दो ग्राम प्रधानों पर भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद डीएम अवनीश कुमार के निर्देशन पर एसडीएम रामदयाल व क्षेत्राधिकारी नागेंद्र चौबे राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम के साथ मौके पर पहुचे। वहां राजस्व टीम द्वारा करीब चार घंटे तक बारीकी से नापतोल की गई है। निकल कर आया

आरोप लगाने वाला भाजपा नेता का दावा फर्जी पाया गया है।

एसडीएम रामदयाल ने बताया है उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार पुलिस व राजस्व टीम के साथ मौके पर जाकर के यह पैमाइश चौथी बार की है। इससे पहले भी अलग-अलग टीमों द्वारा पैमाइश कराई गई थी। आरोप लगाने वाले अवनीश कुमार जाटव का उस प्लाट से कोई संबंध नहीं पाया गया है। अवनीश जिस प्लाट को अपना बता रहे थे वह प्लॉट प्रमोद कुमार पुत्र सुघर सिंह का पाया गया है। अवनीश के पिता महेंद्र सिंह ने 5 प्लाटों की बिक्री की थी। जिन लोगों ने वहां प्लाट खरीदे हैं उन्होंने वहां मकान बना रखे हैं और कुछ हिस्से पर कब्जा कर रखा है। जिसके लिए अवनीश को सुझाव दिया गया है कि आप सिविल कोर्ट में अपना बाद दायर कर सकते हैं।

मालूम हो आरोप लगाने वाले अवनीश कुमार जाटव की माँ ने अपने भतीजे प्रमोद कुमार एवं गांव के प्रधान को फसाने की नियत से खुद के कपड़े फाड़ कर थाने में मुकदमा दर्ज कराने का प्रयास किया था। लेकिन कपड़े फाड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर प्रमोद कुमार की तहरीर पर अवनीश जाटव एवं उसकी मां व पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

*वेदव्रत गुप्ता