Sunday , October 27 2024

अब वेबसीरीज में दिखेंगे फफूंद के शिवा शुक्ला

रिपोर्ट – आकाश उर्फ अक्की भईया संवाददाता 

फफूंद,औरैया । कस्बा फफूंद से निकलकर रुपहले पर्दे पर अपनी पहचान बनाने वाले शिवा ने सीतापुर द सिटी ऑफ गैंगेस्टर में दमदार भूमिका निभाई थी। एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीमिंग इस फ़िल्म ने हाल ही में दुबई में आयोजित मिड डे इंटरनेशनल शोबिज अवार्ड 2021 में पुरस्कार भी जीता था। अब शिवा लखनऊ विंग्स सहित कई वेब सीरीज में काम कर रहे हैं। साल के मध्य में ही शिवा कई वेब सीरीज में नजर आएंगे। एक्टर शिवा बोले, घर में टीवी तक नहीं था अभिनेता शिवा शुक्ला बताते हैं कि मेरे पास घर पर टीवी भी नहीं था। मैं एक दोस्त के घर पर ब्लैक एंड व्हाइट सेट पर सीरियल देखता था। मैं लोगों से कहता था कि एक दिन मैं उन्हें इसी स्क्रीन पर दिखूंगा। तब लोग मुझ पर हंसते थे। इसमें परिवार के सदस्य भी शामिल थे। अब मुझे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में नाम कमाता देख मेरे परिवार और क्षेत्र के लोग भी सपोर्ट कर रहे है। शिवा बताते हैं कि स्कूल के दिनों में नाटकों में भाग लेता था। इंटरमीडिएट के बाद मैंने थियेटर ज्वाइन कर लिया। मेरे पिता के निधन के एक साल बाद एक घटना ने मुझे खुद को साबित करने के लिए और अधिक दृढ़ कर दिया।

थियेटर से शुरू किया था एक्टिंग करियर

शुरुआती दौर में मैं मिमिक्री करता था। अभिनय के लिए राज्य के कई स्थानों पर जाने लगा। तो अपने शहर से मैं कानपुर पहुंचा, फिर लखनऊ, दिल्ली और अंत में मैं मुंबई पहुंचा। थिएटर मुझे अच्छा भुगतान नहीं कर रहा था। लेकिन जब मैं इवेंट कंपनियों में शामिल हुआ। मैं व्यावसायिक नाटक और स्टैंड-अप एक्ट कर रहा था, जिससे मुझे बेहतर पैसा मिला। शिवा एक चैनल के लिए बने शो का हिस्सा रह चुके हैं। और कुछ लघु फिल्में भी कीं हैं।

कई शॉर्ट फिल्मों में भी अभिनय किया

शिवा ने बताया कि मैंने लघु फिल्म सॉरी मॉम (2018) के साथ अभिनय और निर्माण में अपना हाथ आजमाया। यह नशामुक्ति पर आधारित थी। यह नशामुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र में बड़े पैमाने पर चलता था। फिर मुझे गोविंद नामदेव जी के साथ एक फिल्म प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिला। दुर्भाग्य से फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई। इस बीच, मैंने बॉलीटाइम्स नाम से अपना स्टार्ट-अप लॉन्च किया, जिससे मुझे शहर में बने रहने में मदद मिली। एक्टिंग की दुनिया है काफी कठिन शिवा कहते हैं कि मेरा मानना ​है कि एक्टिंग के सपने को साकार करने के लिए एक्स्ट्रा इनकम जरूरी है। यह बहुत कठिन दुनिया है। फिल्म सीतापुर में अभिनय के अलावा उन्होंने एक कार्यकारी निर्माता की भूमिका भी निभाई।वे फिल्म साइफर शून्य से शिखर तक का भी हिस्सा थे। उनकी पहली हिंदी वेब श्रृंखला विंटेज बॉयज़, एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीमिंग कर रही है। अब वह फिल्म और वेब सीरीज पर भी काम कर रहे हैं।

मिमिक्री से एक्टिंग की ओर किया रुख

शिवा शुक्ला ने बताया कि स्कूल के दिनों में उन्होंने कुछ नाटकों में भाग लिया।इंटरमीडिएट पास करने के बाद थिएटर ज्वाइन किया।एक साल बाद पिता का निधन हो गया और खुद को साबित करने के लिए अधिक मेहनत शुरू कर दी।शुरुआत मिमिक्री से की और एक्टिंग के लिए थियेटरों में मिमिक्री करने कानपुर, लखनऊ, दिल्ली होते हुए मुंबई में कदम रखा। थिएटर से खर्च निकालना भी मुश्किल था तो लाइव इवेंट कंपनियों में शामिल हो गए। इसमें व्यावसायिक नाटक और स्टैंड-अप एक्ट करने लगे जिससे खर्च पूरे हुए।एक चैनल के लिए बनाए गए शो में हिस्सा लेने के बाद शार्ट फ़िल्म,“सॉरी मॉम” में अभिनय किया जो कि नशामुक्ति पर आधारित थी।फिर गोविंद नामदेव के साथ एक फ़िल्म प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका आया लेकिन दुर्भाग्य से यह फ़िल्म बीच मे ही बंद हो गयी।

अभिनय देख अब मिल रहे ऑफर

सीतापुर वेब सीरीज में उनके अभिनय को देख उनके पास अब तमाम वेब मूवी के ऑफर हैं। वह फ़िल्म निर्देशक सागर पाठक के फ़िल्म प्रोजेक्ट पर काम करने के साथ ही बड़े पर्दे की फ़िल्म “एक नशेबाज” व “दिल तेरे इश्क़ में” की शूटिंग की तैयारी में है।फ़िल्म को मुंबई में शूट किया जाएगा जिसमें गेब्रियल वत्स निर्देशक होने के साथ-साथ मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।फिल्मों में गीतांजलि शर्मा और गोविंद नामदेव भी प्रमुख हैं।एक नई फिल्म डैमेज का आया ऑफर भी शिवा ने स्वीकार कर लिया है लेकिन कोरोना के कारण शूटिंग का वक्त बढ़ गया है।