Friday , September 20 2024

स्मृति मांधना के लिए ऑफ स्पिन बनी चुनौती, ये बात जंगल की आग की तरह फैली

 जर्सी का नंबर एक. फ्रेंचाइजी एक. T20 लीग में मैदान पर टीम का नतीजा भी एक. और, अब जो बीमारी लगी, वो भी एक जैसी.महिला प्रीमियर लीग यानी WPL में स्मृति मांधना के लिए कुछ भी ठीक नहीं चल रहा.

स्मृति मांधना की वो कौन सी बात है जो जंगल की आग की तरह फैली है, वो बताएंगे लेकिन उससे पहले जरा उनकी बल्लेबाजी का हाल जान लीजिए. मांधना ने दिल्ली के खिलाफ खेले पहले मैच में 35 रन बनाए.

मुंबई के खिलाफ वो 23 रन बनाकर आउट हुईं. दोनों ही मैचों में वो पिच पर जमने के बाद आउट हुई हैं.  असली पोल तब खुली जब वो मुंबई इंडियंस के खिलाफ आउट हुईं.

पता तो इस बात का वैसे पहले से ही था कि स्मृति मांधना के लिए ऑफ स्पिनर उनकी कमजोर कड़ी है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में इस पर एक बार फिर से मुहर लगती दिखी. दरअसल, हुआ ये कि जैसे ही RCB की इनिंग के 5वें ओवर में उसके 2 विकेट 3 गेंदों के अंतराल पर गिरे. मुंबई की टीम को मौका मिल गया मैच पर पूरी तरह से शिकंजा कसने का.

मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर को अपने चले इस दांव का फायदा हुआ और दूसरी ही गेंद पर वो विकेट मिला, जिसकी उन्हें तलाश थी. स्मृति मांधना ऑफ स्पिन के खिलाफ एक बार फिर से पावरप्ले के अंदर ही विकेट गंवाती दिखी.