Saturday , September 21 2024

मां नारायणी कॉलेज होली पर्व की खुशी में डूबा, खूब रंग बरसा

फोटो: मां नारायणी कॉलेज में बच्चे होली खेलते हुए

जसवंतनगर (इटावा)। नगर के कचौरा रोड स्थित ‘मां नारायणी इंटर कॉलेज’ में सोमवार को।स्कूल के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने आपस में रंग गुलाल उड़ा कर होली का त्यौहार जोश के साथ मनाया।

हालांकि सवेरे से ही कॉलेज में होली का माहौल था मगर स्कूल प्रबंध तंत्र ने बच्चों को पहले कक्षाएं अटेंड करने को कहा उसके उपरांत छुट्टी से 2 घंटे पूर्व एक दूसरे के संग होली खेलने की छूट दी। कॉलेज के छात्र छात्राओं ने एक दूसरे के अबीर गुलाल लगाया और होली की बधाई दी।

इस अवसर पर कॉलेज के प्रबंध निदेशक मोहित यादव “सनी” ने कहा कि होली का त्यौहार आपसी प्रेम और सौहार्द का त्यौहार है ।इस दिन हमें आपसी शिकवे शिकायतों को छोड़कर एक दूसरे को सौहार्द का संदेश देना चाहिए ।उन्होंने बताया कि हमारे सभी त्योहार कोई न कोई संदेश देते हैं ।होली का त्योहार रवि की फसल आने के उपलक्ष में मनाया जाता है। इस दिन बुराई पर अच्छाई की विजय हुई थी और भक्त पहलाद की भक्ति और होलिका दहन इसी का प्रतीक है।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक और जिला पंचायत इटावा के सदस्य भुजवीर सिंह यादव एडवोकेट और यशपाल सिंह एडवोकेट एवं विद्यालय स्टाफ ने उपस्थिति रहकर सभी को होली की शुभकामनाएं प्रदान की।

*वेदव्रत गुप्ता