Sunday , September 8 2024

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को फरेंजी गांव में स्वास्थ्य कैंप लगाकर लोगों को दवाई वितरित की

नवीन पांडेय कुसमरा मैनपुर
: कुसमरा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को फरेंजी गांव में स्वास्थ्य कैंप लगाकर लोगों को दवाई वितरित क। शिविर में 42 मरीजों को देखकर दवाई उपलब्ध कराई गयी। कैंप में टीम ने गांव के लोगों को बुखार, दस्त व आंख की बीमारी के मरीज देखे। डेंगू व मलेरिया के भय से ग्रामीणों ने कैंप लगाए जाने की मांग की थी।
शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पंचायत घर पर शिविर लगाकर मरीजों को दवाई वितरित की। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अजय भदौरिया ने लोगों से स्वास्थ्य के बारें में जानकारी ली। उन्होंने लोगों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने व संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। टीम ने कैंप में 42 मरीजों को दवा उपलब्ध कराई। कैंप में 27 मरीज बुखार, 9 मरीज आंख व 6 मरीज दस्त के आये। डॉ शरद यादव ने बताया कि कैंप में उपचार कराने आए अधिकांश मरीज बुखार के मिले। कैंप में अजय सिंह, गौरव गुप्ता व प्रवीण कुमार मौजूद रहे।
फोटो परिचय। किशनी के फरेंजी में मरीजों को देखती स्वास्थ्य टीम

नवीन पांडेय
कुसमरा- सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के निर्देश पर समाजवादी पार्टी मैनपुरी के व्यापार सभा के जिला अध्यक्ष अवनीश शाक्य ने कुसमरा नगर पंचायत चेयरमैन संजय गुप्ता को किशनी विधानसभा अध्यक्ष नियुक्त किया है। चेयरमैन के व्यापार सभा विधानसभा अध्यक्ष बनाए जाने पर पार्टी के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। साथ ही उनसे पार्टी के हाथों को और अधिक मजबूत करने की अपेक्षा की।
विधानसभा अध्यक्ष बनाए जाने पर संजय गुप्ता ने कहा कि वह पार्टी द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी का बखूबी निर्वाहन करेंगे। जहाँ भी किसी व्यापारी के साथ कोई समस्या आती है तो वह आगे आकर उसकी हरसंभव मदद करेंगे और पार्टी को अवगत करायेंगे। उनके मनोनयन पर क्षेत्रीय विधायक ब्रजेश कठेरिया, जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह यादव, जगराम सिंह यादव,उपदेश यादव,उदित प्रधान,प्रदीप वर्मा,नरेंद्र संगम, कमलेश रम्पुरा,सोनू गुप्ता,शिवम प्रधान,मोनू यादव,अभिषेक ओपी,आदि ने बधाई दी।