Friday , September 20 2024

खटखटा बाबा की कुटिया पर दो दर्जन लोगों ने किया रक्तदान

फोटो:- रक्तदान करता हुआ एक खटखटा बाबा का भक्त

जसवंतनगर(इटावा)। उत्तर प्रदेश ग्रामीण आयुर्विज्ञान संस्थान एवं मेडिकल कॉलेज सैफई द्वारा शुक्रवार को नगर के धर्म स्थल खटखटा बाबा की कुटिया पर एक स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें कुल मिलाकर दो दर्जन लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।

यह रक्तदान शिविर कुटिया के महंत बाबा मोहन गिरी महाराज की अगुवाई में सुबह 10 बजे आरंभ हुआ और दोपहर 1 बजे तक 21 लोग करीब 25 यूनिट रक्तदान कर चुके थे। इस मौके पर खटखटा बाबा के भक्तों ने मोहन गिरी महाराज की प्रेरणा से रक्तदान किया गया।

इस अवसर पर महंत ने कहा कि रक्तदान इस संसार का सबसे बड़ा दान है, क्योंकि खून कभी कृत्रिम ढंग से बनाया नहीं जा सकता है। रक्तदान किया हुआ रक्त ही बीमार मरीजों को नवजीवन देता है। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों का कहना है कि शरीर से दान किया हुआ रक्त कोई कमजोरी दानदाता के शरीर में नहीं लाता है ।मगर उस खून से किसी की जान बचाई जा सकती है।

रक्तदान कराने के लिए सैफई ब्लड बैंक के डॉ ज्योति, सुनील स्वामी,ब्रजेश यादव, राकेश कुमार मीना, केदार कुमार , अतुल कुमार आदि की टीम आई हुई थी।

शिविर में गोपाल गुप्ता,ऋषभ गुप्ता ,संजीव कुमार, हिमांशु, उत्कर्ष गुप्ता, कमलेश यादव, हर्षित तिवारी, सुमित शुक्ला, सौरभ तिवारी, वैभव कुमार आदि का महती सहयोग रहा।

*वेदव्रत गुप्ता