Saturday , October 26 2024

राम जन्म पर अयोध्या शोध संस्थान जसवंत नगर में जन्मोत्सव मनाएगा

फोटो -जसवंत नगर के रामलीला मैदान में पंचवटी का निरीक्षण करते अयोध्या शोध संस्थान के डायरेक्टर डॉक्टर लव कुश द्विवेदी

जसवंतनगर(इटावा)। आगामी 30 मार्च राम नवमी के अवसर पर अयोध्या शोध संस्थान की ओर से जिला प्रशासन एवं रामलीला समिति के सहयोग से यहां रामलीला मैदान में श्री राम जन्मोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जाएगा ।

नगर में के रामलीला मैदान का निरीक्षण करने पहुंचे अयोध्या शोध संस्थान के डायरेक्टर डॉक्टर लव कुश द्विवेदी ने बताया कि सरकार के निर्देश पर प्रदेश भर में राम नवमी पर 30 मार्च को श्री राम जन्मोत्सव का कार्यक्रम किया जाना है ।

।।इसी परिप्रेक्ष्य में जसवंत नगर के रामलीला मैदान में भी श्री राम जन्मोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को बड़े धूमधाम से मनाना है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर एक शोभायात्रा निकाली जाएगी। शेष कार्यक्रम रामलीला मैदान में आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जसवंत नगर की मैदानी रामलीला का एक महत्वपूर्ण स्थान है इस कारण यहां पर श्री राम जन्मोत्सव का कार्यक्रम विशेष रूप से रखा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि रामलीला समिति के पदाधिकारियों को राम नवमी के अवसर पर आयोजन के संबंध में निर्देशित कर दिया गया है ।

डॉ द्विवेदी ने रामलीला मैदान में पंचवटी एवं रावण की लंका आदि का निरीक्षण करने के बाद कहा कि यह स्थान बहुत सुंदर बन गया है। लोगों की जिम्मेदारी है कि इस महत्वपूर्ण एवं सुंदर व्यवस्था को बनाए रखें ।यह एक यादगार धरोहर है जिसे वर्षों तक लोग याद रखेंगे। उन्होंने बताया शीघ्र ही बजट आने पर इसके मैदान के लिए और बजट का आवंटन किया जाएगा अभी इस प्रोजेक्ट पर काफी काम होना है। डॉक्टर द्विवेदी के साथ रामलीला समिति, जसवंतनगर के व्यवस्थापक अजेंद्र सिंह गौर, प्रबंधक राजीव गुप्ता बबलू, हीरालाल गुप्ता भी मौजूद रहे।

*वेदव्रत गुप्ता