Saturday , October 26 2024

ट्रक से 6 करोड़ कीमत का ‘कोका-डोडा’ मादक पदार्थ बरामद किया गया

फोटो:-कोका डोडा लदे ट्रक के साथ जसवंतनगर का पुलिस दल, ट्रक में लड़ी कोका डोडा की बोरियां

जसवंतनगर (इटावा)। थाना जसवंतनगर की पुलिस ने बीती रात मादक पदार्थों से भरे एक ट्रक को  हाइवे पर धौलपुर खेड़ा गांव के पास धर दबोचने में कामयाबी हासिल की है। ट्रक से छह करोड़ कीमत से ज्यादा का 171 बोरियों में भरा 16 कुंतल, 90 किलो ‘कोका डोडा’ मादक पदार्थ  बरामद  हुआ है।

जसवंतनगर पुलिस की इस सफलता पर वरिष्ठ पुलिस कप्तान इटावा संजय कुमार वर्मा ने बदामदी करने वाली पुलिस टीम को25000 रुपयों का इनाम देने की घोषणा की है।

क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर अतुल प्रधान तथा थाना प्रभारी जसवंत नगर मुकेश सोलंकी ने बताया है कि बीती रात जमुना बाग के पास हाईवे पर पुलिस गश्त और चेकिंग चल रही थी, तभी मुखबिर से सूचना मिली कि इटावा की ओर से एक ट्रक मादक पदार्थ लेकर हाइवे से गुजरने वाला है। इस सूचना पर पुलिस दल सक्रिय हो गया और आने वाले ट्रकों की तलाशी शुरू की। इसी बीच एक  ट्रक पुलिस द्वारा रोके जाने पर रुका नहीं और तेजी से भागने लगा इस पर पुलिस दल ने उसका पीछा किया और धौलपुर खेड़ा के ओवर ब्रिज के पास ट्रक को रोकने में कामयाबी हासिल कर ली। मगर इस बीच ट्रक से उतर कर ट्रक का चालक फरार होने में कामयाब हो गया। ट्रक नंबर आर जे, 19 ,जी .एच ,1102 पकड़ में आ गया । जब पुलिस दल में शामिल थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी, क्राइम निरीक्षक लक्ष्मी नारायण, उपनिरीक्षक सोमवीर सिंह और धर्मेंद्र कुमार तथा कॉन्स्टेबल ओम प्रकाश, विकास कुमार मनोज कुमार, यशवर्धन, आशीष शेरावत, हेमंत कुमार तथा ड्राइवर मुस्तकीम आदि ने  घेराबंदी कर तलाशी आरंभ की तो उसके अंदर कोका डोडा  भरा हुआ पाया। बाद में जिसकी धर्म कांटे पर ले जाकर तौल कराई गई तो 16 कुंटल  90 किलो वजन मादक पदार्थ का था।  ट्रक की नंबर प्लेट बदली हुई थी। गाड़ी में जो बिल्टी मिली है ,उसमें भरा हुआ माल भूसी बताया गया है।

थाना प्रभारी जसवंतनगर ने बताया कि कई दिनों से पुलिस महानिदेशक, डीआईजी और इटावा के पुलिस कप्तान संजय कुमार वर्मा द्वारा पुलिस को मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर सतर्क किया गया था, और हम निरंतर तलाशी अभियान पर चल रहे थे। इसलिए उनके निर्देश के परिपालन में  इतनी बड़ी मादक पदार्थ की बरामदगी हुई है। पुलिस ने बारामद ट्रक की कीमत 70 लाख के आसपास आंकी है ।उसे सीज कर दिया गया है । इस बरामदगी को  लेकर थाना जसवंतनगर में अपराध संख्या 22/23 धारा 8 ग ,15ग और एनडीपीएस एक्ट तथा धारा 420 में मुकदमा दर्ज कर फरार हुए ट्रक ड्राइवर की तलाश में पुलिस जुट गई है ।

*वेदव्रत गुप्ता