Saturday , September 21 2024

स्कूल चलो अभियान रैली की शुरूआत, हर्षोल्लास से “चहक कार्यक्रम” आयोजित

 

        फोटो – स्कूल चलो रैली का शुभारंभ करते बीएसए इटावा, स्कूल के बच्चों को पाठ्य पुस्तकें वितरित की जाती हुईं
जसवंतनगर(इटावा)। सोमवार को विकासखंड जसवंतनगर के प्राथमिक

खेड़ा में स्कूल चलो अभियान की शुरूआत और “स्कूल रेडीनेस”के तहत चहक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  मुख्य अतिथि के रूप में बेसिक शिक्षा अधिकारी शैलेश कुमार  स्वयं उपस्थित थे।

         चहक कार्यक्रम के आयोजन में बच्चों की आकर्षक प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया। बच्चों को कार्यक्रम प्रस्तुत करने में अध्यापकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।  बीएसए ने कार्यक्रम की जमकर सराहना की। उन्होंने मेधावी बच्चों  को पुरस्कृतऔर अभिभावकों  को सम्मानित किया। नवीन सत्र के लिए स्कूल के बच्चों को पाठ्य पुस्तकें भी वितरित कीं।
   अंत में प्रधानाध्यापिका श्वेता चंदेल ने सभी का आभार व्यक्त करते अभिभावकों से अनुरोध किया कि वह अपने बच्चों को नियमित रूप से विद्यालय भेजें।
   नवीन नामांकन को बढ़ाने के लिए इस अवसर पर बीएसए के निर्देशन में स्कूल चलो रैली भी निकाली गई।  बेसिक शिक्षा अधिकारी ने ही हरी झंडी दिखाई। रैली पूरे क्षेत्र में घूमी और स्कूल चलो के नारों से सभी को स्कूल चलने के लिए प्रेरित किया।
   इस दौरान जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता मनोज धाकरे, एसआरजी मीनाक्षी पांडेय, महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष कामना सिंह, ब्लॉक व्यायाम शिक्षक राजेश जादौन ,एआरपी जितेंद्र यादव आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन किमी चतुर्वेदी ने किया।
*वेदव्रत  गुप्ता