Sunday , October 27 2024

यूपी में 50 हजार से ज्यादा आंगनबाड़ी पदों को भरने का सुनेहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

 उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए आंगनबाड़ी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका आया है। यूपी में जल्द ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर बंपर भर्ती की जाएगी।

बाल विकास सेवा एवं पोषण विभाग यूपी में 50 हजार से ज्यादा आंगनबाड़ी पदों को भरने जा रहा है। इन पदों पर भर्ती के लिए बहुत जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

राज्य सरकार के मिशन एंप्लॉयमेंट ट्विटर हैंडल से शेयर की गई पोस्ट के मुताबिक निदेशालय ने भर्ती के लिए प्रदेश के सभी जिलों से खाली पदों की संख्या का ब्योरा मांगा है।

राज्य में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के करीब 53 हजार पदों पर भर्ती के लिए चलाया जाएगा, जिसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 12वीं पास होना अनिवार्य है। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए उम्मीदवार महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आंगनबाड़ी के पद पर आवेदन करने की पात्रता 10वीं पास और अधिकतम आयु 45 वर्ष थी, जिसे अब बदला गया है। योग्यता 12वीं पास तो अधिकतम उम्र 35 साल तय की गई है। नई चयन प्रक्रिया के संबंध में यूपी सरकार के बाल विकास सेवा एवं पोषण विभाग द्वारा बहुत जल्द अधिसूचना जारी की जाएगी।