Friday , September 20 2024

 सत्यभान चुनाव नही लड़ेंगे चुनाव, कई और ने ताल ठोंकी

फोटो:  जसवंतनगर के सत्यभान शंखवार
जसवंतनगर(इटावा)। हालांकि अभी पालिका चुनाव की अधिसूचना जारी नहीं हुई है लेकिन दावेदारों के नाम उभरने लगे। हैं  अभी तक नगर पालिका जसवंतनगर  की पालिका अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्राथमिक तौर पर चर्चा में 4 नाम ही उभरे थे। मगर अब यह संख्या बढ़कर एक दर्जन के आसपास पहुंचने वाली है
  दूसरी ओर चार उभरे नामों में एक  सत्यभान शंखवार ने स्पष्ट कर दिया है कि वह पालिका अध्यक्ष के चुनाव  मैदान में स्वयं नहीं उतरेंगे, वल्कि अपने करीबी सत्यनरायण उर्फ पुद्दल का खुलकर समर्थन करेंगे।

उन्होंने गुरुवार को बताया कि वह अपने  वार्ड से सभासदी का चुनाव लडेंगे,  साथ ही सत्यनारायण शंखवार को ए जे ए चेयरमैन प्रत्यासी मजबूती देंगे। साथ ही कहा कि उनका नाम जनता की सेवा का पर्याय है,न कि पदलोलुपता का।  अब सत्यनारायण संखवार  ही यहां के योग्य प्रत्याशी हैं। समाजवादी पार्टी ने उन्हें टिकट दी ,तो यह सोने में सुहागा होगा। क्योंकि समाजवादी पार्टी  ही जीतेगी। विदित है कि सत्यभान संखवार अनुसूचित जाति के योग्य और प्रभावशाली व्यक्तित्व हैं। इस वजह से लोगों ने चुनाव आरक्षण की घोषणा के बाद स्वयं उनका नाम चला दिया था।
  नए उभरे नाम
____________
   पालिका अध्यक्ष पद के लिए  लुधपुरा मोहल्ला निवासी प्रोफेसर डॉ धर्मेंद्र कुमार का नाम तेजी से हो रहा है वह एक कॉलेज में प्रोफेसर होने के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। बकरी बाजार जसवंत नगर के संस्थापक महेश स्वर्गीय महेश ठेकेदार के उत्तर पुत्र अरविंद कुमार चक उर्फ नेटू का नाम भी अब सामने आया है। नीतू सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ-साथ रामलीला मेला जसवंतनगर में  काफी  मेहनती रहते हैं हर वर्ग में पहचान भी रखते हैं यह दोनों नाम भी समाजवादी टिकट के दावेदार हैं। दिवाकर समाज के अजीत दिवाकर  का भी नाम बड़े प्रभावशाली ढंग से सामने आया है और उन्होंने बाकायदा लोगों से संपर्क करना भी शुरू कर दिया है ।
*वेदव्रत गुप्ता