Saturday , October 26 2024

पालिका चुनाव  नामांकन की तैयारियां पूरी, मॉडर्न तहसील पर बेरिकेटिंग कर की गईं लीक प्रूफ व्यवस्थाएं ________

फोटो:- जिलाधिकारी और एसएसपी नामांकन व्यवस्थाएं जसवंतनगर में चेक करते हुए,मॉडल तहसील में कराई गई बैरिकेटिंग

जसवंतनगर(इटावा)। नगर पालिका जसवंतनगर के अध्यक्ष और सदस्यों के चुनाव को लेकर 17 अप्रैल से नामांकन शुरू होगा।नामांकन प्रक्रिया पुलिस और प्रशासन की निगरानी में होगी।

रविवार देर शाम नामांकन व्यवस्थाओं का जायजा लेने जिलाधकारी अविनाश राय
 और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा जसवंतनगर तहसील पहुंचे और उन्होंने नामांकन व्यवस्थाओं को चैक किया तथा निर्देश दिए।
यहां की मॉडल  तहसील परिसर में बनाए गए नामांकन स्थल पर  बेरिकेटिंग  के साथ न्यायालय कक्षों के बाहर पुलिस बल  तैनात होगा । ड्यूटी में तैनात किए गए जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी भी अपने-अपने आवंटित कक्षों में पहुंचकर तैयारियों का आज रविवार को जायजा लिया ।
प्रदेश भर में हो रहे निकाय चुनाव  के तहत दूसरे चरण में 11 मई को जसवंतनगर नगर पालिका परिषद की  अध्यक्ष पद व 25 वार्डो के सदस्यों के लिए मतदान होगा।     इससे पहले 17  अप्रैल से शुरू हो रहे  नामांकन के लिए तहसील परिसर में नामांकन स्थल बनाया गया है। वार्ड वार नामांकन कक्षों का निर्धारण किया गया है।  जहां अध्यक्ष व सदस्य पद के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे।     सुरक्षा प्रबंधों के  तहत कड़ी   बेरिकेटिंग कराई गई है ताकि उम्मीदवारों के नामांकन  व्यवस्था परक ढंग से हो सकें। नामांकन स्थल के मुख्य गेट के चारों ओर भी बैरिकेटिंग करवाई गई है।  जहां पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स तैनात  रहेगा।
कार्यक्रम इस प्रकार है
_______
नामांकन 17 अप्रैल से 24 अप्रैल तक  होगा। 25 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी।27 अप्रैल को नामांकन पत्रों की वापिसी हो सकेगी।28 अप्रैल को प्रत्याशियों को  चुनाव चिन्ह आवंटित होंगे। 11 मई को मतदान तथा 13 मई को मतगणना  होगी।
*वेदव्रत गुप्ता
____