Friday , September 20 2024

समाजवादी पार्टी ने जसवंतनगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव के लिए एक बार फिर “सत्यनारायण शंखवार उर्फ पुद्दल” को अपना प्रत्याशी घोषित किया

 

 

जसवंतनगर(इटावा)। नगर पालिका परिषद जसवंतनगर के अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर सत्यनारायण शखवार “पुद्दल” को प्रत्याशी घोषित किया है।
इस तरह पार्टी प्रत्याशी घोषित करने में समाजवादी पार्टी ने बाजी मारी है। अभी तक किसी और पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, जबकि नामांकन शुरू हुए 3 दिन बीत गए हैं।
उल्लेखनीय है कि सत्यनारायण संखवार उर्फ पुद्दल सन 2017 के चुनाव में भी समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़े थे ।उस दौरान क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव पार्टी से खफा थे और उन्होंने पुद्दल के खिलाफ खड़े प्रत्याशी सुनील कुमार जौली को अपना समर्थन दिया था। इससे सुनील कुमार जौली मात्र 123 वोटों से पालिका अध्यक्ष चुन लिए गए थे ।उस चुनाव में सुनील कुमार जौली को 4673 वोट मिले थे, जबकि सत्यनारायण संखवार उर्फ पुद्दल को 4250 वोट हासिल हुए थे।
सन 2017 में जब पुद्दल चुनाव मैदान में उतरे थे, उस दौरान वह नई दिल्ली में एक सर्राफा व्यवसाई के यहां नौकरी करते थे। चुनाव हारने के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी और जसवंतनगर आकर अपना खुद का व्यवसाय तथा जनसेवा करने लगे थे।
22 नवंबर, 1973 को जन्मे सत्यनारायण के पिता स्वर्गीय सौखीलाल शंखवार ने राजमिस्त्री गिरी करके अपने परिवार का भरण पोषण किया था। पुद्दल को गरीबी की हालत के बावजूद इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई कराई थी। पुद्दल की पत्नी मधु देवी एक साधारण घरेलू महिला हैं। उनसे दो बेटियां और एक बेटा है।उनका परिवार जसवंत नगर के मोहल्ला लुधपुरा के मोहन की मढैया में निवास करता है। सन 2018 में चुनाव हारने के बाद वह निरंतर समाजवादी पार्टी से जुड़े रहे और हाल ही में लोकसभा के उपचुनाव में उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की धर्मपत्नी डिंपल यादव के लिए डोर टू डोर प्रचार किया था।
जैसे ही उनका नाम समाजवादी पार्टी की ओर से प्रत्याशी के रूप में घोषित किया गया ,तो उन्होंने कहा कि वह समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में पालिका अध्यक्ष चुने जाने पर जसवंतनगर कस्बा के विकास पर जोर देंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रोफेसर रामगोपाल यादव और क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव द्वारा निर्देशित रास्ते पर चलकर जसवंतनगर को प्रदेश का सबसे विकसित नगर बनाएंगे। प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद उन्होंने मॉडर्न तहसील पहुंचकर सबसे पहले नामांकन पत्र खरीदा।

*वेदव्रत गुप्ता