Saturday , October 26 2024

जसवंतनगर में अब तक अध्यक्ष पद के लिए कोई नामांकन नहीं

____
जसवंतनगर (इटावा)। नगर निकाय चुनाव को लेकर यहां नगर पालिका परिषद जसवंतनगर के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत वार्ड सदस्यों के प्रत्याशियों ने नामांकन शुरू कर दिया है।

    नगर पालिका परिषद, जसवन्त नगर के 25 वार्डों के लिए नामांकन के चतुर्थ दिवस तक  सभासद पद हेतु 15 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल कराए हैं।
       यह जानकारी जिला सह निर्वाचन अधिकारी इटावा ने अपनी विज्ञप्ति में दी है। जसवंत नगर पालिका अध्यक्ष पद हेतु कुल 08 नामांकन पत्र क्रय किए गए तथा नगर पालिका परिषद, जसवन्त नगर के 25 वार्डों के सभासद पद हेतु कुल 91 नामांकन पत्र क्रय किये गये हैं।
    जसवंत नगर में पालिका अध्यक्ष के चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सत्यनारायण संखवार के रूप में अपना प्रत्याशी बाकायदा घोषित कर दिया है लेकिन गुरुवार शाम तक भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया था ।
।सूत्रों ने बताया कि भाजपा यहां से जय शिव बाल्मिकी को उतारने पर गंभीरता से विचार कर रही है। जय शिव बाल्मीकि पहले नगर पालिका में सफाई कर्मचारी थे तथा लंबे समय तक सफाई कर्मियों के नेता भी रहे। वह सेवानिवृत्त होकर अब बाल्मिक समाज के प्रखर नेता हैं।
  दूसरी ओर पालिका अध्यक्ष के चुनाव की 2 वर्षों से तैयारी कर रहे हैं भागीरथ यादव उर्फ करूं ने पालिका अध्यक्ष चुनाव के लिए अपना एक प्रत्याशी निर्दलीय रूप में उतारने का निर्णय लिया है। पालिका अध्यक्ष की सीट आरक्षण में अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व होने के कारण भागीरथ यादव करूं स्वयं चुनाव लड़ने से वंचित हो गए हैं वह यदि स्वयं चुनाव आरक्षण न होने पर लड़ते तो उनकी जीत की प्रबल संभावनाएं आकी जा रही थी।
*वेदव्रत गुप्ता
____