Saturday , October 26 2024

अध्यक्ष पद के नामांकन का खाता खुला, सपा प्रत्याशी “पुद्दल” ने कराया नामांकन

 फोटो -जसवंत नगर के निर्वाचन अधिकारी और एसडीएम कौशल कुमार के समक्ष नामांकन प्रस्तुत करते समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सत्यनारायण शंखवार उर्फ पुद्दल
जसवंतनगर (इटावा)। नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष और 25 सभासदों के लिए यहां मॉडर्न तहसील में चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत शनिवार को अध्यक्ष पद के लिए पहला नामांकन दाखिल हो गया। 5 दिनों से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के नामांकन की प्रतीक्षा की जा रही थी।
        पहला नामांकन समाजवादी पार्टी से घोषित किए गए अध्यक्ष पद के प्रत्याशी सत्यनारायण शंखवार उर्फ पुद्दल द्वारा बड़ी ही सादगी के साथ कराया गया ।उनके साथ नामांकन कक्ष में नगर के वरिष्ठ समाजवादी नेता  राहुल गुप्ता मौजूद थे। ज्ञातव्य है कि सत्यनारायण पुद्दल सन 2017 में भी समाजवादी पार्टी की टिकट से अध्यक्ष पद का चुनाव लड़े थे और मात्र 123 वोटों से पराजित हो गए थे। इस बार पार्टी ने पुनः उन पर विश्वास जताया है साथ ही अबकी बार उन्हें क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव का भी वरद हस्त प्राप्त हुआ है।
          बताया गया है कि श्री पुद्दल द्वारा नामांकन के  दो सेट सहायक निर्वाचन अधिकारी और उप जिलाधिकारी कौशल कुमार के समक्ष प्रस्तुत किए।
     सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचस्थानीय) राजेश अरोडा  ने अवगत कराया है कि जसवंत नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए आज छठमें दिन तक कुल 10 नामांकन पत्र खरीदे गए, जिसमें  अध्यक्ष पद हेतु कुल 01 नामांकन पत्र  दाखिल हुआ है।
    नगर पालिका परिषद, जसवन्त नगर के 25 वार्डों के सभासद पद हेतु आज 4 और नामांकन पत्र खरीदे गए।इस प्रकार कुल 101 नामांकन पत्र क्रय किये गये हैं, जिसमें से विभिन्न वार्डों से सभासद पद हेतु कुल 65 नामांकन पत्र  दाखिल किए जा चुके हैं।
नामांकन पत्र खरीदने और उन्हें दाखिल करने के लिए अब मात्र 2 दिन शेष रह गए हैं नामांकन का काम 24 अप्रैल तक चलेगा।
   उल्लेखनीय है कि अभी तक भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार शाम यहां से अध्यक्ष पद के लिए किशन कुमार को प्रत्याशी के रूप में घोषित किया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के नाम की यहां बेताबी से प्रतीक्षा हो रही है वैसे अपुष्ट सूत्रों ने बताया है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी का नाम जय शिव बाल्मी के रूप में लगभग तय कर लिया है इसकी घोषणा कभी भी हो सकती है।
____
*वेदव्रत गुप्ता