Sunday , September 8 2024

डाटा ऑप्रेटर की नियुक्ति को लेकर प्रधान और सचिव की शिकायत सीडीओ से

पंकज शाक्य संवाददाता मैनपुर

किशनी/मैनपुरी- क्षेत्र में पंचायत सहायक कम डाटा ऑप्रेटर की नियुक्ति को लेकर विवाद अभी जारी है। उक्त नियुक्तियों को लेकर प्रधान तथा सचिवां की मनमानी अब खुलकर सामने आने लगी है।
ग्रामसभा कुरसण्डा निवासी विकास कुमार पुत्र धनसिंह ने मुख्य विकास अधिकारी को दिये प्रार्थनापत्र में आरोप लगाया है कि शासन की मंशा के अनुरूप उन्होंने भी पंचायत सहायक कम डाटा ऑप्रेटर के लिये आवेदन किया था। जिसमें उनका नाम वरिष्ठताक्रम में प्रथम स्थान पर चयनित किया गया था। उन्होंने बताया कि हाई स्कूल में उनके 484/600 अंक थे। जबकि इण्टर में उन्होंने 394/500 अंक प्राप्त किये थे। इसके उलट गांव कुरसण्डा के ही गौतम सिंह पुत्र राकेश बाबू ने हाई स्कूल में 480/600 तथा इण्टर में 300/500 अंक अर्जित किये थे। उन्होंने आरोप लगाया कि वरिष्ठता क्रम में प्रथम स्थान पाये के बाद भी ग्राम प्रधान तथा सचिव ने मिलीभगत कर तथा गौतम सिंह से तालमेल कर इण्टर की मार्कसीट निकाल कर उसके स्थान पर पॉलिटैक्निक की मार्कसीट संलग्न कर उसका चयन कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त चयन प्रक्रिया के लिये सिर्फ हाई स्कूल तथा इण्टर की ही मार्कसीटों की आवश्यकता होती है न कि किसी डिप्लोमा या डिग्री की। उक्त पद के लिये कम्प्यूटर चलाने का ज्ञान भी आवश्यक है। उन्होंने मांग की है कि उक्त नियुक्ति फर्जी और गलत है। इसलिये उसकी उच्चस्तरीय जांच कराई जाय तथा गौत के स्थान पर उनका चयन कराया जाय। उन्होंने प्रार्थनापत्र के साथ अपनी तथा गौतम की अंकतालिकायें भी संलग्न कर भेजीं हैं।

इनका कहना है कि

मामला संज्ञान में नही है। मामले की जांच कराई जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जायेगा। उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। – विनोद कुमार मुख्य विकास अधिकारी मैनपुरी