Saturday , October 26 2024

शान्ती देवी इंटर कॉलेज की छात्रा “दिव्या” ने प्रदेश मेरिट में पाया छठवां स्थान

_____

फोटो:- प्रदश मेरिट में छठवां और डिस्ट्रिक्ट मेरिट में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली शांति देवी इंटर कॉलेज जसवंतनगर की छात्रा दिव्या कुमारी

जसवंतनगर (इटावा)। नगर के शिक्षा स्तर का मंगलवार को प्रदेश भर में डंका पीट गया ।यहां के चौधरी सुघर सिंह कालेज के बच्चे तो प्रदेश मेरिट में स्थान पाये हैं ही, वही यहां के रेलमंडी स्थित  “शांती देवी इंटर कॉलेज” की एक इंटरमीडिएट की  छात्रा दिव्या ने  प्रदेश मेरिट में छठवां स्थान प्राप्त करके स्कूल और नगर का गौरव बढ़ाया है।

    स्वर्गीय कप्तान सिंह यादव द्वारा स्थापित  शान्ती देवी इंटरमीडिएट कॉलेज की छात्रा कुमारी दिव्या ने 500 में 483 अंक प्राप्त करके 96.6% अंकों के साथ प्रदेश मेरिट में छठवा स्थान प्राप्त किया है। इस  छात्रा का डिस्ट्रिक्ट मेरिट में भी तीसरा स्थान है।
 दिव्या ने हिंदी में 96 अंग्रेजी में 93 गणित में 99 फिजिक्स में 97 और केमिस्ट्री में अभी 97 अंक प्राप्त किए हैं।
   कैस्त गांव के एक साधारण परिवार के उमाशकर की बेटी  दिव्या द्वारा प्राप्त की गई इस उपलब्धि से शान्ती देवी इंटर कॉलेज में हर्ष की लहर फैल गई । कॉलेज की चेयरमैन विमलेश यादव तथा प्रधानाचार्य प्रतीक यादव ने “दिव्या” को फूल मालाओं से लादते हुए उसका पुरजोर अभिनंदन और स्वागत किया।
इस कॉलेज की चेयरमैन और पालिका अध्यक्ष रही श्रीमती विमलेश यादव ने बताया है कि उनके कॉलेज का टोटल परीक्षा फल 100% रहा है।  इस छात्रा ने कॉलेज  की उच्च स्तरीय पढ़ाई की  दम पर  अभावों में जिंदगी जीते हुए भी यह उपलब्धि प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि  इस छात्रा को कॉलेज प्रबंधन अलग से पुरस्कृत और सम्मानित करेगी। उन्होंने उन्होंने विश्वास पूर्वक कहा कि आगामी वर्षों में हमारे स्कूल के शिक्षकों के मेहनत और लगन से प्रदेश मेरिट में और भी बच्चे उच्च स्थान प्राप्त करके कॉलेज का नाम गौरवान्वित करेंगे।
____
*वेदव्रत गुप्ता*