Saturday , October 26 2024

“हेल्पलाइन नंबर” स्थापित करके मोहन की मढैया का कायाकल्प करेंगी, सभासद सोनी शाक्य

फोटो : मोहन की मड़ैया वार्ड 16 की सभासद सोनी शाक्य
____
_____

जसवंतनगर(इटावा)। नगर पालिका चुनाव में इस बार इक्का-दक्का को छोड़ वार्ड सभासदों के रूप में नई टीम चुनी गई है। ज्यादातर सभासद युवा हैं,उनमें काम करने का जोश भी बढ़ा-चढ़ा है।

    नगर के पिछड़े मोहल्ला”मोहन की मढैया”वार्ड 16 से सबसे युवा सोनी शाक्य 261 वोटों के भारी अंतर से विजय श्री पहन वार्ड सभासद बनी है। अभी तक वह घर की चौखट नहीं लांघती थी, मगर  उत्साह के साथ राजनैतिक क्रियाकलापों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाले अपने पति हेमू शाक्य की वजह से उनमें भी सक्रियता और  सेवा कार्यों में भाग लेने की लगन  जागी है।
      गुरुवार को “सोनी शाक्य” से सभासद के रूप में उनके द्वारा भविष्य में किए जाने वाले कार्यों के बारे में बातचीत की गई।
     सोनी ने बताया कि वह अपने वार्ड के लोगों के लिए  एक “हेल्प लाइन” नंबर स्थापित करेंगी,ताकि लोग अपनी समस्याओं के लिए उनके दरवाजे की दौड़ लगाने की बजाय सीधे-सीधे उन्हें समस्याएं बताएं। उन्होंने कहा कि हमारे वार्ड का सबसे बड़ा काम मोहन की मढैया मोहल्ले को जैन मोहल्ले से बाया सिरसा नदी पर पुलिया बनवाकर जोड़नाऔर सड़क बनबाना है। यह काम वह वरीयता से कराएंगी। इससे बाजार में लगने वाले जाम में भी फर्क आएगा।
  वार्ड के इकलौते जर्जर बारात घर की हालत दुरुस्त कराएंगी। समय – समय पर मेडिकल कैंप लगवाकर  लोगों के स्वास्थ्य की जांच करवाने पर जोर देंगी। राशन कार्ड,पेंशन आदि सरकारी सहायताओ को जरूरत मंदो तक पहुंचाने का काम भी करेंगी। नगर पालिका, प्रदेश सरकार या केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ वार्ड के हर जरूरतमंद तक पूरी निष्ठा,ईमानदारी से पहुंचाएंगी। मोहल्ले में लोगों से आधार कार्ड, पेंशन, राशन कार्ड आदि के नाम पर ठगई और वसूली करने वाले एक दलाल टाइप व्यक्ति की कमाई रोकेंगी।

   उन्होंने यह भी बताया कि शमशान घाट तक रोड और लाइट की व्यवस्था ठीक करेंगी। मोहल्ले में गंदे पानी की जलापूर्ति दुरुस्त कराते हुए इसकी पुरानी पाइप लाइन नई कराएंगी।
    मोहन मड़ैया के मुख्य नाला को भी ठीक करवायेंगी, ताकि रेल मंडी, लुद पुरा आदि इलाकों के गंदे पानी की आवक प्रवाह के साथ नदी में जा सके। नाले को पटवाएंगी भी, ताकि मच्छरों का आतंक मोहल्ले में एकदम कम हो।
     उन्होंने बताया कि नए पालिका अध्यक्ष इसी मोहल्ले के निवासी होने के कारण उम्मीद है कि वह  हमारे वार्ड को सर्वश्रेष्ठ वार्ड बनाने में अवश्य मदद करेंगे।
*वेदव्रत गुप्ता
____