Saturday , October 26 2024

निकाय चुनाव से फुर्सत मिलते ही उप जिलाधिकारी जगसौरा की गौशाला चेक करने पहुंचे

फोटो:- गौशाला में अफसरों से व्यवस्था दुरुस्त करने के बारे में बातचीत करते उप जिलाधिकारी कौशल कुमार
जसवंतनगर(इटावा)। निकाय चुनाव से फुर्सत मिलते ही उप जिलाधिकारी जसवंतनगर कौशल कुमार ने सरकार की प्राथमिकताओं में शुमार गौ शालाओं का निरीक्षण शुरू कर दिया।
 सोमवार को वह क्षेत्र के जगसोरा गांव की गोशाला का औचक निरीक्षण करने पहुंचे,जहां गौशाला में उन्हे जलभराव समस्या जैसे ही देखने को मिली, उन्होंने गोवंशो के रहने के स्थान को ऊंचा करने के निर्देश दिए।
  वहां गौशाला के बगल में तालाब है, जिसके ओवरफ्लो जाने पर गौशाला में जलभराव की स्थिति बनती है।उन्होंने निर्देश दिया कि तालाब  खुदवाकर उसकी मिट्टी गौशाला में डाली जाये और उसे कुछ ऊंचा किया जाए ,जिससे गोवंशों को जलभराव में उठना,बैठना और  विचरण करना नहीं पड़ेगा।
उन्होंने गौशाला के केयरटेकरो से बातचीत कर गौवंश के वास्ते उपलब्ध चारा-दाना पानी की  व्यवस्था के बारे में जाना।बताया गया कि पर्याप्त मात्रा में ये उपलब्ध हैं। मौके पर उपलब्ध भी मिले।गौशाला की व्यवस्था और बेहतर करने तथा साफ सफाई के कड़े निर्देश भी उन्होंने दिए।
  साथ आए पशु चिकित्सा अधिकारी दिलीप यादव ने गौवंशों को चैक किया। निरीक्षण दौरान एडीओ पंचायत बाबू सिंह के अलावा पंचायत सेक्रेटरी व ग्राम प्रधान मौजूद रहे।
—–