Saturday , October 26 2024

नगला हरचंन्द मे तालाब-चरागाह की जमीन कराई गई अवैध कब्जे से मुक्त

फोटो मे: तालाब की भूमि से अवैध कब्जा हटवाती राजस्व टीम।
जसवंतनगर(इटावा)। तहसील प्रशासन ने मलाजनी मौजा के गांव नगला हरचंन्द मे तालाब व चारागाह की भूमि  को अवैध कब्जाधारियों से मुक्त कराया है।
 नगला हरचंन्द गांव के श्रीराम पुत्र मान सिंह ,बालकराम पुत्र रामसहाय,सियाराम पुत्र खुमान सिंह ने गांव के ही रामप्रकाश ,विनोद ,वीरेन्द्र पुत्रगण प्रताप सिंह, राजेन्द्र सिंह ,गोविंद ,इंन्द्रपाल देशराज आदि पर तालाब की भूमि संख्या 401 पर अवैध कब्जा करने की शिकायत मुख्यमंत्री तथा जिलाधिकारी इटावा से की गई थी।
शिकायत मे गांव की जलभराव की समस्या को प्रमुख रूप से रखा गया था।
जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते उपजिलाधिकारी कौशल किशोर को  इस बाबत  सख्ती से कार्रवाई करने को निर्देशित किया। एसडीएम ने तेजतर्रार नायब तहसीलदार अविनाश कुमार को इसकी जिम्मेदारी सौंपी और फिर उनकी अगुवाई मे टीम तालाब की भूमि अवैध कब्जे से मुक्त कराने मंगलवार को गांव  पंहुची। तालाब तथा चारागाह भूमि का सीमाकंन और नापजोख करके कब्जा किये लोगो के कब्जे को हटवाया। भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया।
     नायब तहसीलदार ने अवैध कब्जाधारियो को कड़ी चेतावनी भी दी कि यदि इन जमीनो पर अब निगाह भी डाली और फिर से कब्जा  का प्रयास किया, तो कडी कार्यवाही और जेल जाने के लिए तैयार रहें। राजस्व टीम मे  लेखपाल अनूप यादव ,जहीर खान,माजिद हुसैन ,उपनिरीक्षक पुलिस करनवीर सिंह और भारी पुलिसबल शामिल था।
*वेदव्रत गुप्ता