Friday , October 25 2024

अपर जिला जज ने मां नारायणी इंटर कॉलेज में किया सघन पौधरोपण

   फोटो:- पौधरपण करती अपर जिला जज श्वेता श्रीवास्तव एवं पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण संखवार व भुजवीर सिंह यादव
जसवंतनगर (इटावा)। नगर के कचौरा रोड स्थित मां नारायणी इण्टर कॉलेज जसवंतनगर में  सोमवार को अपर जिला जज इटावा श्वेता श्रीवास्तव ने विश्व पर्यावरण दिवस 2023 की थीम “बीट प्लास्टिक पॉल्यूसन, सेव वाटर, सेव ट्री” अभियान के तहत पौधरोपण किया। उनके साथ साथ तहसीलदार जसवंतनगर प्रभात राय तथा पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण शंखवार ने भी इस अभियान में हिस्सा लिया।
अपर जिला जज ने बड़ी संख्या में मौजूद छात्र-छात्राओं और शिक्षकों तथा क्षेत्रीय लोगों को शपथ दिलाते हुए कहा कि मनुष्य और पर्यावरण का संबंध अटूट है। समाज में हर एक व्यक्ति का दायित्व है कि वह पर्यावरण की सुरक्षा में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे। स्वस्थ पर्यावरण के बिना स्वस्थ समाज की कल्पना नहीं की जा सकती है।  
    श्रीमती श्रीवास्तव ने  लोगों से  नारे लगवाए…”जागरुक बनें, जागरूकता फैलाएं….आओ मिलकर पर्यावरण बचाएं।”
     इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंधक एवं जिला पंचायत सदस्य भुजवीर सिंह यादव एडवोकेट, विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ मोहित यादव सनी ,राजस्थान के उद्योगपति राज कुमार ,विद्यालय प्रधानाचार्य अभिलाख सिंह  एवं विद्यालय स्टाफ सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। 
कॉलेज परिसर में इस अवसर पर 100 से ज्यादा फलदार और छायादार पौधे पढ़ने वाले छात्र छात्राओं ने सुबह से शाम तक लगाए।  बच्चों में पौधरोपण करने को लेकर  जोश था।प्रबंधक भुजबीर सिंह यादव तथा निदेशक मोहित सनी यादव ने सभी बच्चों को पौधे लगाने के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किये।
____
   *वेदव्रत गुप्ता