Thursday , September 19 2024

इटावा मुग़ले आज़म के निर्देशक के. आसिफ़ की याद में जन्म-शताब्दी समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में इटावा में जन्मे और पढ़े थे आसिफ़ मुम्बई में दर्जी का काम किया जुनून ने बनाया महान निर्देशक

 

इटावा: हिंदी सिनेमा को ‘मुग़ले-आज़म’ जैसी आइकॉनिक फिल्म का तोहफा देने वाले प्रसिद्ध निर्देशक के.आसिफ का जन्म शताब्दी समारोह 25 सितंबर को इटावा में आयोजित होगा। के.आसिफ़ का जन्म इटावा में ही हुआ था। समारोह उसी इस्लामिया इंटर कॉलेज में हो रहा है जहां आसिफ़ ने पढ़ाई की थी।

इस बार जन्म शताब्दी समारोह की थीम ‘सिनेमा-संसार : कला या बाज़ार’ रखा गया है।
समारोह को राज्यसभा टीवी के पूर्व एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर और फिल्मकार राजेश बादल, प्रसिद्ध फिल्म समीक्षक अजीत राय, द डेली गार्जियन के फ़िल्म समीक्षक मुर्तजा अली खान, चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के ज्यूरी चेयरमैन प्रो. मोहन दास संबोधित करेंगे।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार डॉ. राकेश पाठक और कार्यक्रम की अध्यक्षता इस्लामिया इंटर कालेज के प्रबंधक मोहम्मद अल्ताफ एडवोकेट करेंगे। कार्यक्रम संयोजक पूर्व नगर पालिका चेयरमैन फुरकान अहमद को बनाया गया है।
के. आसिफ चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के संस्थापक शाह आलम ने बताया की पांचवें संस्करण के फेस्टिवल में ज्यूरी सदस्यों में प्रोफेसर मोहन दास के अलावा फिल्म समीक्षक साजन वर्मा, फिल्म अभिनेत्री मान्या पाठक, फिल्म निर्माता अलका कौशिक, स्क्रीनप्ले राइटर चंद्रजीत लाहिड़ी शामिल थे।
इस वर्ष ज्यूरी सदस्यों ने इन फिल्मों का आफिसियल स्लेक्शन किया है।