Thursday , September 19 2024

इटावा लवेदी मे दहेज में मोटरसाइकिल व सोने की जंजीर न मिलने पर ससुरालीजनों ने की बहू की हत्या

तरूण तिवारी बकेवर
लवेदी थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम बिधीपुरा में विगत 20 सितम्बर 2021 को अतिरिक्त दहेज में मोटरसाइकिल व सोने की जंजीर न मिलने पर ससुरालीजनों ने पुत्री को मार डाला यह घटना मृतका के बडे पुत्र ने देखकर अपने नाना को बताई। जिस पर मृतका के पिता ने तीन दामाद व उसकी मां व भाई के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया।
इस घटना के सम्बंध में ग्राम डबहा लवेदी निवासी रंगलाल पुत्र कांशीराम ने थाना लवेदी पुलिस को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि उसने अपनी बेटी राजकुमारी की शादी हिन्दू रीती रिवाज के अनुसार लवेदी क्षेत्र के ग्राम विधीपुरा निवासी शिववीर पुत्र स्वं रामप्रकाश के साथ 22 अप्रैल 2015 को दो लाख रुपए व सामर्थ्य अनुसार दान दहेज देकर की थी। इसके बाद ससुरालीजन दहेज से संतुष्ट नहीं थे जिस पर मेरी पुत्री से लगातार दामाद शिववीर,देवर प्रमोद कुमार और सास लज्जावती द्वारा अतिरिक्त दहेज में मोटरसाइकिल व सोने की जंजीर की मांग करते रहते थे तो पुत्री हमें बताती थी तो हम देने में असमर्थता जताते थे। इसके चलते पुत्री को लगातार मारपीट व प्रताडित किया जाता था। जिस पर मेरी पुत्री को 20 सितम्बर 2021 को उपरोक्त ससुरालीजनों द्वारा मार दिया गया। शाम 4 बजे हम लोगों को सूचना मिली तब हम लोग आये तो पुत्री का शव आंगन में पडा मिला। तब पुलिस को सूचना दी थी जिस पर पुलिस ने शव का पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। वहीं मृतक पुत्री के तीन बच्चे भी हैं। बडे बच्चे किशन ने उसी दिन बताया था कि मम्मी को चाचा प्रमोद ने मार डाला।
वहीं थानाध्यक्ष सुरेश चन्द्र से बात की तो उन्होंने बताया कि मृतका के पिता द्वारा इस घटना की लिखित तहरीर पर थाना पुलिस ने मारपीट प्रताड़ित सहित दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिसकी विवेचना सीओ भर्थना विजय सिंह द्वारा की जाएगी।