Friday , October 18 2024

10 साल पहले हत्या कर बदायूं से भागा था लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का शूटर योगेश, पुलिस खंगाल रही कुंडली

बदायूं: दिल्ली के जिम संचालक नादिर शाह की हत्या के मामले में मथुरा पुलिस ने जिस शूटर और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य योगेश उर्फ राजू को पकड़ा वह बदायूं के मोहल्ला कटरा ब्राह्मपुर का रहने वाला है, लेकिन बीते दस साल से उसके परिवार का कोई सदस्य यहां नहीं रहता। बृहस्पतिवार को सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उसके मोहल्ले में जाकर जानकारी जुटाई। हालांकि वायरल एक वीडियो में वह खुद की गिरफ्तारी बदायूं से होना बता रहा है, लेकिन पुलिस इस बात से इनकार कर रही है।

योगेश कुमार उर्फ राजू दस साल पहले बदायूं में रहता था। यहां से वह एक हत्या करके भाग गया था। इसके बाद उसने कासगंज जनपद में भी एक व्यक्ति की हत्या की थी। मामा और पिता के निधन के बाद योगेश की दोनों बहनों की शादी हो गई, जबकि एक भाई ने फरीदाबाद में रहकर नौकरी करनी शुरू कर दी। ऐसे में बदायूं स्थित उसके घर पर अब कोई नहीं रहता।

बताया जाता है कि वह चोरी छिपे कभी-कभी बदायूं आता-जाता रहता था। वह पिछले कई साल से लॉरेंस विश्नोई गिरोह से जुड़ा हुआ है और सुपारी लेकर लोगों की हत्या कर रहा है। हालांकि वायरल एक वीडियो में वह अपने आप को बदायूं से गिरफ्तार होने की बात कह रहा है, लेकिन यहां की पुलिस इस बात से इनकार कर रही है।

खुफिया तंत्र भी सक्रिय
जैसे ही बृहस्पतिवार शाम को मोहल्ले में पुलिस जांच करने पहुंची तो खलबली मच गई। जब लोगों को पता चला कि योगेश लॉरेंस विश्नोई गिरोह से जुड़ा है तो तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई। अधिकारियों ने उसकी पूरी कुंडली खंगालने के लिए थाना पुलिस के अलावा एसओजी और एलआईयू को भी लगा दिया है। पुलिस ने अपना खुफिया तंत्र भी सक्रिय कर दिया है।