Sunday , September 8 2024

इटावा मां नारायणी इंटर कॉलेज में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

 

जसवंतनगर। मां नारायणी इंटर कॉलेज में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा 11 की दिव्य दृष्टि ने प्रथम कक्षा 8 के अभिनय ने द्वितीय व कक्षा 4 की नव्या तोमर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
कचौरा रोड स्थित उक्त कॉलेज में करीब डेढ़ सैकड़ा छात्र-छात्राओं के बीच आयोजित इस प्रतियोगिता के दौरान कक्षा 11 की शिवानी ने सुभाष चंद्र बोस का चित्र बनाया। इसी कक्षा की छात्रा रितु ने कोरोना महामारी और उससे बचाव, कीर्ति यादव ने पर्यावरण प्रदूषण, निशा यादव ने प्रदूषण की समस्या, अनामिका ने जल प्रदूषण, कार्तिक मिश्रा ने आतंकवाद एक समस्या पर पोस्टर बनाया। कक्षा 10 के मयंक कुमार ने राष्ट्रभक्ति, कक्षा 9 के मयंक शर्मा ने डेंगू बुखार और उससे बचाव, कक्षा 2 के वैभव और वैष्णव यादव ने अपने पोस्टर में सोशल डिस्टेंसिंग को दर्शाया।
इसी प्रकार कक्षा 4 की नैंसी मिश्रा ने सेव अर्थ, कक्षा 5 की रिशु यादव ने नो प्लास्टिक यूज, कक्षा 4 की मोहिनी माथुर ने आई लव माय इंडिया, कक्षा 7 की संध्या भास्कर ने पेट्रोल डीजल की महंगाई को लेकर पोस्टर तैयार किया उन्होंने लिखा कि पेट्रोल महंगा सोना महंगा महंगा हुआ मकान, दवा महंगी दाल महंगी सस्ती हो गई जान। इसी तरह कक्षा सात के मनोज यादव ने गंगा की स्वच्छता को लेकर पोस्टर तैयार किया।
कॉलेज के प्रबंधक भुजवीर सिंह यादव, निदेशक मोहित सनी यादव ने प्रतियोगी छात्र छात्राओं के पोस्टर का अवलोकन किया और चयनित तीन विजेताओं को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता में शामिल सभी छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन किया गया।
इस दौरान प्रधानाचार्य बृजमोहन, शिक्षा प्रभारी अभिलाख सिंह, शिक्षक राजीव, पंकज, सपना, सूर्य प्रकाश, सुबोध, अनिरुद्ध, वंदना मिश्रा, मिथिलेश चौहान इत्यादि मौजूद रहे।