Tuesday , September 17 2024

इटावा स्वतंत्रता दिवस के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव के अंतर्गत सशस्त्र सीमा बल द्वारा आयोजित साइकिल रैली का हुआ स्वागत

स्वतंत्रता दिवस के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव के अंतर्गत सशस्त्र सीमा बल द्वारा आयोजित साइकिल रैली का हुआ स्वाग

देश की आजादी के 75वें वर्षगांठ के मौके पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत एकता, स्वच्छता, एक भारत श्रेष्ठ भारत, देश की आजादी के लिए बलिदान हुए शहीदों को याद करना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, कोरोना वैक्सीनेशन के भ्रम को दूर करना एवं एसएसबी के मोटो सेवा सुरक्षा बंधुत्व सहित अन्य सामाजिक संदेश को लेकर
एसएसबी गुवाहाटी फ्रंटियर की ओर से पिछले महीने 25 अगस्त से दिल्ली के राजघाट के लिए निकली साइकिल रैली आज जनपद इटावा पहुँची।

एसएसबी अधिकारियों ने बताया कि यह साइकिल रैली फ्रंटियर मुख्यालय एसएसबी तेजपुर, सिलीगुड़ी से शुरू हुई है । 2000 किमी की यात्रा के दौरान अपने-अपने एओआर में स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े ऐतिहासिक एवं निर्धारित स्थानों से गुजरते हुए इसे दिल्ली पहुँचना है ।

रैली का समापन 02 अक्टूबर को दिल्ली स्थित राजघाट में होगा। इस समारोह का उद्देश्य प्रगतिशील भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष तथा भारतीय संस्कृति और उसकी उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाना है।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर इकदिल के समीप स्थित भगवती होटल पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्री संजीव राजपूत जी ने जिला पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं नगरवासियों के साथ मिलकर सशस्त्र सीमा बलों के जवानों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। वहीं रैली में शामिल जवानों का तिलक लगाकर उनका उत्साहवर्धन भी किया गया एवं उनकी आगामी यात्रा के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में रैली के संबंध में सशस्त्र सीमा बलों के उच्चाधिकारियों ने साइकिल रैली कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की साइकिल रैली जब शहर की सीमा में प्रवेश हुई तो इस रैली को देखने को लिए हाईवे किनारे लोगों की भीड़ देखने को मिली। हाईवे पर कई स्थानों पर पुष्पवर्षा के साथ रैली का स्वागत किया।

स्वागत कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष श्री संजीव राजपूत जी ने कहा कि एसएसबी राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन करने वाली फोर्स है। इसे स्थानीय नागरिकों के साथ आत्मीय संबंध बनाए जाने के लिए भी जाना जाता है। आगे बोलते हुए कहा कि हम सब आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, देशभर में जवानों द्वारा एक भारत-श्रेष्ठ भारत का संदेश पहुंचाया जा रहा है।

स्वागत कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत, जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता, शिवाकांत चौधरी के अलावा तमाम बी जे पी पदाधिकारी मौजूद रहे