Sunday , September 8 2024

उन्नाव 8 घंटे 9 किलोमीटर लंबा लगा रहा जाम 40 किलोमीटर घूम कर जाना पड़ा वाहनों को

 

हसनगंज: मोहान अजगैन यातायात मार्ग पर ओवरलोड ट्रक का एक्सल टूटने से यातायात बाधित हुआ । सुबह 5 बजे मोहन की तरफ सेे आ रहा ट्रक नई सराय के पास एक्सल टूट जाने से रोड पर खड़ा हो गया। धीरेेेेेे-धीरे यातायात बढ़ता गया और दोनों तरफ से 9 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। उन्नाव की यातायात व्यवस्था राम भरोसे , ओवरलोड वाहन धड़ल्ले से रोड पर दौड़ते हैं और खराब हो जाने पर आने जाने वाले राहगीरों और वाहनों को भी परेशान करते हैं।अब तक उन्नाव पुलिस जागती तब तक ट्रकों की लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई देखते देखते हैं अजगैन मोहन मार्ग पर 9 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

मोहान चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और पुछड़ा चौराहे पर बैरियर लगाकर वाहनों को मियागंज से चकलवंशी और सफीपुर की ओर डायवर्ट किया। इस दौरान 40 किमी घूमकर वाहन चालक गतंव्य को जाने के लिए मजबूर रहे। एक्सल सही होने और ट्रक के सड़क से हटने पर दोपहर एक बजे के बाद आवागमन सामान्य हो गया। नौ किमी के दायरे में आठ घंटे जाम में फंसे राहगीर परेशान रहे। जाम खुलने के बाद सभी निकल सके। राहगीर, अजय, विनोद, फैज, राम सिंह, अरमान ने बताया कि जाम बढ़ने के बाद भी अजगैन पुलिस ने थाना के पास बैरियर लगाकर भार वाहनों को आगे जाने से नहीं रोका। इससे जाम लगता चला गया।

एनएचएआई और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर जाम की समस्या का शीघ्र हल निकाला जाएगा। प्रयास होगा कि भविष्य में इस तरह की दिक्कत न आए।

–अविनाश पांडेय, एसपी

पूर्व में वाहनों को रोकने के लिए हाईट गेज लगाया गया था। क्षेत्र के कुछ माननीयाें की वजह से हटाना पड़ा। एआरटीओ, खनन और पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर ठोस कदम उठाया जाएगा।

एसडीएम हसनगंज

उन्नाव यातायात व्यवस्था रामभरोसे है प्रशासन बिल्कुल भी ध्यान नहीं देता पुलिस वाले चेकिंग के नाम पर उगाही करते हैं लेकिन यातायात व्यवस्था के नाम पर किसी तरह का कोई भी कार्य नहीं होता । आए दिन होने वाली दुर्घटनाएं और इस तरह के लंबे जाम इस तरह के स्पष्ट उदाहरण है।

अर्जून तिवारी उन्नाव न्यूज संवाददाता