Thursday , September 19 2024

इटावा जसवंतनगर की ऐतिहासिक रामलीला इस बार लगे:शिवपाल

सुबोध पाठक
जसवंतनगर।प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने इक्षा जताई है कि इस वर्ष जसवंतनगर की एतिहासिक मैदानी रामलीला अवश्य लगे ।
श्री शिवपाल सिंह यादव यहां खटखटा बाबा कुटिया के महंत श्री मोहन गिरी जी महाराज के जन्म समारोह और इस अवसर पर आयोजित अखण्ड रामायण पाठ पारायण में शिरकत करने आये थे।
उन्होंने बाबा मोहन गिरी का अभिनन्दन वंदन कर शाल ओढाई तथा कहा कि धार्मिक आयोजन हरेक का आत्म बल बढ़ाते हैं और सद्मार्ग पर चलने की प्रेरणा देते हैं ।
उन्होंने कहा कि जसवंतनगर की रामलीला विश्व प्रसिद्ध है। देश भर के लोग इसके दर्शन की प्रतीक्षा करते है। यूनेस्को ने इसे विश्व धरोहर घोषित किया है , चूंकि कोरोना अब निष्प्रभावी है, ऐसे में रामलीला कमेटी जसवंतनगर को पूरी तैयारी और सजधज के साथ रामलीला महोत्सव हर वर्ष की तरह आयोजित करना चाहिए।
उन्होंने रामलीला समिति के प्रबंधक राजीव बबलू गुप्ता से कहा कि यदि कमेटी बुलाएगी, तो वह इसका उद्घाटन करने आएँगे और कवि सम्मेलन के साथ समापन करेंगे।
उन्होंने रामलीला कमेटी के संयोजक अजेंद्र सिंह गौर को आश्वस्त किया कि रामलीला महोत्सव आयोजन के लिए प्रसाशनिक अनुमति में कोई दिक्कत आएगी तो वह पूरा सहयोग करेंगे।
शिवपाल सिंह एक घंटे खटखटा बाबा कुटिया पर रहे। इस मौके पर राहुल गुप्ता, विनोद यादव , राजपाल सिंह यादव, खन्ना यादव, चंद्र प्रकाश यादव, के के यादव मो एहसान, गोपाल गुप्ता आदि मौजूद रहे।
फोटो-खटखटा बाबा कुटिया के महंत मोहन गिरी के साथ शिवपाल सिंह यादव