Tuesday , September 17 2024

इटावा जसवंत नगर भगवान कृष्ण की हर लीला जन कल्याणकारी: सन्त बालप्रभु

सुबोध पाठक

जसवंतनगर।नगर में यहां हाइवे किनारे प्रभु होम में आयोजित श्री मद भागवत सप्ताह में वृंदावन के संत आचार्य बाल प्रभु जी महाराज ने कहा है कि भगवान कृष्ण ने अपने जीवन काल मे जो भी लीलाएं की वह सभी जनकल्याणकारी थीं। कालिया दह, गोबर्धनलीला, गऊ चराना आदि लीलाओं में आतंक से मुक्ति और सेवा थी। माखन चोरी लीला का उद्देश्य भी जनजुड़ाव भरा था।
सोमवार को कृष्ण लीलाओं का उन्होंने विस्तार से अपने प्रवचनों में वर्णन कर भागवद श्रोताओं को मन्त्र मुग्ध कर दिया। वही आततायी इंद्र के कोप का मर्दन गोवर्धन लीला के लाइव प्रदर्शन के साथ वर्णन किया। माखन चोरी लीला में नन्हे बालकृष्ण का नटखट मनमोहक रूप सभी को मन्त्र मुग्ध कर गया।
बाल प्रभु जी महाराज ने कहा कि मद भागवद कथा के श्रवण से जन्म जन्मांतर के पाप और कष्ट नष्ट हो जाते हैं।
भागवद कथा का यह आयोजन पिछले गुरुवार से प्रभु होम में हो रहा है और श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। कमला देवी गुप्ता के पुत्रों सर्वेश गुप्ता पप्पू, मनोज गुप्ता के संयोजन में चल रही इस कथा आयोजन मे सुलभ गुप्ता, देवांशी गुप्ता परीक्षत हैं। आयुष, शुभ, आध्या गुप्ता, अमरनाथ गुप्ता, संजू झा आदि सहयोग कर रहे हैं।छप्पन भोग भगवान का भव्यता से लगा।आज रुक्मणि विवाह के प्रसंग से कथावाचक ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।
———-
फोटो–कथावाचक संत बालप्रभु जी कन्हैया जी की माखन चोरी लीला के साथ प्रवचन करते