Tuesday , September 17 2024

आगरा पिनाहट में तेज बुखार के चलते दो मासूम व एक  युवक की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कम्प,

 

बालकिशन वर्मा

पिनाहट। पिनाहट में तेज बुखार के चलते दो लोगों की मौत हो गई । जिसमें एक मासूम बच्चा व एक युवक शामिल है।मौत की सूचना से परिजनो में कोहराम मच गया है ।और स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया है।वही पिनाहट में डेंगू और बुखार के चलते लगातार हो रही मौत से ग्रामीण दहशत में हैं।

 


जानकारी के अनुसार पिनाहट कस्बे के मोहल्ला पूरन पुरा निवासी शिम्भू नाथ के 7 वर्षीय पुत्र अल्फेश को सोमवार से बुखार आ रहा था। जिस पर परिजन कस्बे के झोलाछाप के क्लीनिक पर दवा दिलवाने ले गये।और दवा लेकर घर आ गये।मंगलवार रात करीब 10 बजे अचानक बच्चे तबियत बिगड़ने लगी।जिस पर परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनाहट लेकर पहुंचे।वहीं परिजनो का आरोप है कि उसकी स्थिति गंभीर देख डॉक्टरों ने बच्चे को पिनाहट सीएचसी पर भर्ती करने से इनकार कर दिया।इलाज के लिऐ आगरा ले जाते समय हॉस्पीटल पहुंचने से पहले ही बच्चे ने रास्ते में दम तोड़ दिया।वहीं बुखार के चलते किशोर की मौत के बाद परिजनो में कोहराम मच गया।
वहीं दूसरी घटना थाना पिनाहट क्षेत्र के गांव पुरा नत्था झोरिया की है। गांव झोरिया निवासी 42 वर्षीय भूरी सिंह पुत्र राम सहाय को पिछले 2 दिन से बुखार आ रहा था। बुखार आने पर भूरी सिंह पिनाहट कस्बे के झोलाछाप से दवा ले गया। लेकिन बुखार नहीं टूटा।सोमवार रात्रि को अचानक तबीयत बिगड़ गई । जिस पर परिजन आगरा लेकर पहुंचे ।और आगरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया ।जहां इलाज के दौरान मंगलवार सुबह करीब 6 बजे भूरी सिंह की मौत हो गई। वही भूरी सिंह की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।
वहीं तीसरी घटना पिनाहट कस्बे राजाखेडा रोड दाऊजी मंदिर के पास की है।कस्बे के दाऊजी मंदिर राजाखेडा रोड निवासी दिग्विजय सिंह भदौरिया के 9 माह के पुत्र समर भदौरिया को पिछले दो दिन से बुखार आ रहा था।जिस पर परिजनों ने 9 माह के समर को आगरा के निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया । जांच रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई है।मंगलवार सुबह समर की डेंगू के चलते आगरा के निजी अस्पताल में मौत हो गयी। इससे पूर्व दिग्विजय की 5 साल की पुत्री को भी डेंगू हुआ था।  जो अब स्वस्थ हैं ।

इस मामले में सीएचसी अधीक्षक डॉ विजय कुमार का कहना है कि जिन गांव में  बुखार के मरीज अधिक निकल रहे हैं ।और गांव में लगातार स्वास्थ्य कैंप लगाए जा रहे हैं। फागिंग और दवा का छिड़काव कराया जा रहा है