Thursday , October 24 2024

आगरा पिनाहट में प्रतिबंधित चंबल सेंचुरी क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्रॉली से हो रहा अवैध खनन

 

पिनाहट। पिनाहट में प्रतिबंधित चंबल सेंचुरी क्षेत्र से खनन माफिया बड़े पैमाने पर ट्रैक्टर ट्रॉली से अवैध खनन कर रहे हैं। और अवैध खनन कर रहे ट्रैक्टर दिन दोपहर भीड़ भरे बाजार से थाने के सामने से होकर गुजर रहे हैं। अवैध खनन करते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया ।जिससे वन विभाग व पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है ।
जानकारी के अनुसार बुधवार को सोशल मीडिया पर पिनाहट कस्बा क्षेत्र में अवैध खनन करते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें अवैध खनन कर रही ट्रैक्टर ट्रॉली भीड़ बड़े बाजार से होकर निकल रही है। अवैध खनन कर रहे ट्रैक्टर ट्रॉली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस व वन विभाग में हड़कंप मच गया है। वही प्रतिबंधित चंबल सेंचुरी क्षेत्र से खनन माफिया बड़े पैमाने पर दिन दोपहर ट्रैक्टर ट्रॉली से अवैध खनन कर पुलिस व वन विभाग को खुली चुनौती दे रहे है ।
वहीं इस मामले में रेंजर बाह चंबल सेंचुरी क्षेत्र आर के सिंह राठौर का कहना है कि उन्हें इस संदर्भ में अभी कोई शिकायत या सूचना नहीं मिली है ।अगर चंबल सेंचुरी क्षेत्र से बिना परमिशन चोरी-छिपे अवैध मिट्टी खनन कर किया जा रहा है तो अवैध खनन करने वाले खनन माफिया को चिन्हित कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।हमारे द्वारा चंबल सेंचुरी क्षेत्र से मिट्टी खनन की कोई परमिशन नहीं दी गई है।