Friday , October 25 2024

इटावा डिवाइन लाइट में गॉधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री जयंती आयोजित हुई

.
शहर के प्रतिष्ठित विद्यालय डिवाइन लाइट इण्टर कालेज में गॉधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री जयंती कार्यक्रम को बहुत ही धूम धाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभ्भारम्भ विद्यालय के प्रबन्धक श्री राम नरेश यादव जी ने दोनों महान हस्तीयों के चित्रों पर माल्यार्पण कर किया। कार्यक्रम के दौरान उन्होनें गॉधी जी व लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन की बहुत सी धटनाओं का उल्लेख किया। उन्होनंे यह भी कहा की इन दोनों के जीवन से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है और इन महान हस्तियों के बलिदान व त्याग के कारण ही आज हमारा देश व हम सब स्वतंत्रता की खुली हवा में सॉस ले पा रहें हैं।

कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनोज एम एस जी ने भी महात्मा गॉधी जी के सत्य व अंहिसा के सिदांतो का उल्लेख किया व भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन के मूल सिंदातो के विषय में बहुत ही विस्तार से बताया।

कार्यक्रम में विद्यालय के कई शिक्षक/शिक्षकिओं ने भी गॉधी जी व शास्त्री जी के जीवन के बारे में बारी बारी से बताया।

कार्यक्रम में निम्न शिक्षक/शिक्षिकायंे उपस्थित रहे. श्री श्रवण कुमार, श्री जयवीर सिंह, श्री राघवेन्द्र यादव, श्रीमती दीपाली, श्री सचिन, श्री रोबिन, श्री निर्भय, श्री अनिल, श्री अशोक, श्री अभिषेक, श्रीमती वैदैही, सोनोली, दिक्षा, श्रीमती प्रियंका, श्रीमती रेखा, श्री अरूण आदि ।

दिनांक: 02/10/2021 मनोज एम एस