Thursday , October 24 2024

कन्नौज लाभार्थियों को सांसद ने सौपी आवास की चाभी

 

कन्नौज। प्रधानमंत्री आवास योजना अर्बन हाउस के अंतर्गत आज करीब 2500 लोगों को प्रतीकात्मक आवास की चाबी सौंपी गई । आवास की चाबी पाने वाले परिवारों ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कच्चे मकानों में रहने की अपनी आपबीती भी सुनाई। उन्होंने बताया कि जनपद में करीब 11,202 लोगों को इस आवास योजना से लाभ मिला है।
नगर पालिका कन्नौज के सभागार में भी प्रधानमंत्री का संवाद सुना गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद सुब्रत पाठक द्वारा की गई। जिसमें लाभार्थी प्रेमलता पत्नी जगदीश, पुष्पा देवी पत्नी प्रदीप सिंह, विकास पुत्र राम बाबू, राधा पत्नी हरीश चंद्र एवं राधा पत्नी ओम प्रकाश को सांसद श्री पाठक द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत आवास की चाभी वितरित की गई।
आवास की चाबी पाने वाले लाभार्थियों में एक अलग ही खुशी नजर आई । वहां मौजूद राधा ने बताया कि उनके पति मजदूरी का काम करते हैं । पहले उनकी झोपड़ी पड़ी हुई थी । जिसमें बहुत परेशानी होती थी। बरसात के दिनों में झोपड़ी के आसपास पानी भर जाता था। जिसको पूरा परिवार मिलकर पानी को बाहर निकालता था। जिसमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब वह पक्का मकान पाकर बहुत खुश है और प्रधानमंत्री मोदी को आभार प्रकट कर रही हैं । तो वही पप्पी ने बताया कि उनके पति शादी व बरातों में मिठाई बनाने का काम करते हैं और वह पहले किराए के मकान में रहती थी । अब मकान पाकर बहुत खुश हैं और मोदी को धन्यवाद अदा कर रही हैं । वही लाभार्थी दुर्गा देवी बताती हैं कि पहले झोपड़ी और कच्चा मकान था जो बरसात के समय परेशानी पैदा करता था । छतों से टपकते पानी की वजह से खाना बनाने और लेट ने बैठने में परेशानी होती थी । लेकिन आज सब ठीक है और वह अपनी खुशी का इजहार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दे रही है। लाभार्थी शिवरानी बताती है कि कच्चे मकान के रहते उन्होंने बहुत दुख उठाए अब पक्का मकान हो गया है तो काफी अच्छा लग रहा है ।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) गजेंद्र सिंह, पालिकाध्यक्ष शैलेन्द्र अग्निहोत्री वंदेमातरम, परियोजना अधिकारी(डूडा), अधिशासी अधिकारी नीलम चौधरी, तरुण चंद्रा, पवन पांडेय सहित अन्य संबंधित कर्मचारी व लाभार्थी उपस्थित रहे।