Saturday , October 19 2024

इटावा के जसवंतनगर में चोरों की धमाचौकड़ी, तीन गांवों से पांच लाख का माल साफ किया

जसवंतनगर, (इटावा)। क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में चोरों ने धमाचौकड़ी मचाते लोगों की नींद हराम कर दी है।

बीती रात तीन गांवों में हुई तीन चोरियों में बदमाश 5 लाख से ज्यादा की नगदी और जेवरात चोरी कर ले गए।एक दिन पूर्व भी चोरों ने दो चोरियों को अंजाम दिया था। पुलिस ये चोरियां ही नही क्षेत्र में अब तक हुईं कोई भी चोरी का का पर्दाफाश करने में नाकाम साबित है।

खेतो के किनारे बसे मकानो पर बीती रात चोरों द्वारा धावा बोला गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक चोरी की पहली घटना  ग्राम नगला विशुन मे डीजे साउंड का काम करने वाले सवलेश सिंह पुत्र रामसेवक के घर पर घटित हुई, जहां चोर रात के अंधेरे में घर के पिछवाडे से कमरे मे घुस गये और अलमारी में रखे 20 हजार रूपये, सोने की 6 अगूंठी, मंगलसूत्र, कान की झुमकी, आदि सामान लेकर रफूचक्कर हो गये।परिजनों के सुबह उठने पर उन्होने कमरे की अलमारी को खुला देखा। 2 लाख रुपये की चोरी बताई गई है ।

दूसरी घटना क्षेत्र के ग्राम नगला भीखन के एक कृषक अलमुददीन पुत्र अमीर खां के यहां हुई, जहां घर के लोग कमरे मे ही सोते रहे और  छत के जरिये चोरों ने कमरे मे प्रवेश कर लिया। इसके बाद बक्सा उठा ले गये ।साथ ही अलमारी मे रखे 30 हजार रूपये, सोने की 4 अंगूठियां एक-एक जोड़ी झुमकी, बालियां तथा चांदी की पायलें, इसके अलावा 3 कीमती मोबाइल फोन ले गये। बाद में बक्से को जगन सिंह के खेत मे तोड़कर फेंक  गये।उसके बेटे शमशाद का कहना है कि उनके यहां यह पांचवी चोरी है,मगर आज तक किसी घटना का पर्दाफाश नही हुआ है । इस बार लगभग 2 लाख का माल गया है।

तीसरी घटना भतौरा गांव निवासी मजदूर दलवीर सिह पुत्र किशन लाल धोबी के यहां घटित हुई चोर सामने ही खुली पडी जगह से घर मे दाखिल हुए। कमरे की रखी चाबी उनके पल्ले पड़ गई, जिससे कमरे का ताला खोल लिया । उसमे रखे बक्से को उठा ले गये तथा उसमे रखे 10 हजार रूपये, एक जोडी सोने की झुमकी, एक अगूठी, चांदी के 5 बर्तन, 3 जोडी पायले, मंगलसूत्र,  आदि लगभग ढेड लाख का सामान लेकर चम्पत हो गये।

इन सभी चोरियों की सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार घटनास्थलो पर पहुॅचे  पीडित परिवारो से घटना की विस्तृत जानकारी ली ।क्षेत्र में एक दिन पूर्व ढूढहा गांव में चोरियां हुई थीं।

——-

 

फोटो मे- घरो में चोरी के दृश्य