Friday , October 18 2024

इटावा बसरेहर जेई की मनमानी पर आधा गांव अंधेरे में

*जेई की मनमानी पर आधा गांव अंधेरे में

बिजली व पानी के लिए महीनों से परेशान ग्रामीण मचा हाहाकार

एकत्रित होकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बसरेहर विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बीना में महीनों से बिजली ना आने के कारण गुस्साए ग्रामीणों ने एकत्रित होकर गांव में रखें ट्रांसफार्मर पर पहुंचकर हंगामा काटा बताते चलें गांव में 6 हजार की आबादी है। विभाग द्वारा तीन ट्रांसफार्मर रखे गये है जिसमें एक ट्रांसफार्मर से बिजली सुचारू रूप से चालू है दो ट्रांसफार्मर कई महीनों से खराब पड़े हुए हैं आधे से अधिक गांव में अंधेरा छाया हुआ है ग्रामीणों का कहना है कई बार विभागीय लाइनमैन बाद कार्यों को सूचना दी परंतु अभी तक अंधेरे में रहने को मजबूर है बिजली व पानी के लिए हाहाकार बचा है मोबाइल चार्जर ब घरेलू उपकरण सफेद हाथी साबित हुए दिखाई दे रहे हैं ग्रामीणों ने एकजुट होकर जहां ट्रांसफार्मर लगा उसी जगह पर पहुंचकर प्रदर्शन किया और बिजली विभाग के खिलाफ में नारेबाजी की। ग्रामीण बोले बिजली का बिल जमा है डेढ़ सौ से अधिक कनेक्शन है । फिर भी विभागीय लापरवाही से दो ट्रांसफार्मरों से सप्लाई नहीं हो पा रही है ।

ग्रामीण रविंद्र कुमार, राजवीर सिंह, कृष्णदयाल, रामबहादुर, कांति देवी, अजय कुमार, रंजीत बाबू, राजवीर सिंह, रामकुमार, महेशराम , प्रेमचंद इंद्रपाल, सर्वेश बाबू, सुरेंद्र सिंह, रामसरन, शांति देवी, रामओतार, सुभाषचंद्र, प्रमोद कुमार, अवनीश बाबू आदि लोगों ने प्रदर्शन किया और बताया बिजली का भुगतान करने के बावजूद भी कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
ग्रामीणों ने 1 सप्ताह पहले ऊर्जा मंत्री को शिकायत की । 4 दिन पूर्व गांव में टीम ने पहुंचकर जांच की लेकिन अभी तक ग्रामीण अंधेरे में रहने को विवश वा लाचार हैं

इस संबंध में परासना विद्युत केंद्र के जेई राजेश प्रसाद ने बताया गांव की बिजली की समस्या को जल्द से जल्द सही कराया जाएगा । ग्रामीण बिजली घर पर पहुंचकर लिखित शिकायत करें उसके बाद में लाइट ठीक करा दी जाएगी।